विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

ट्रैक से उछले पत्थर से आई वंदे भारत ट्रेन के डिब्बे के शीशे में दरार?, आरपीएफ ने शुरू की जांच

रेलवे सुरक्षा बल के भीलवाड़ा के प्रभारी ने बताया कि ट्रेन के जिस डिब्बे के शीशे में दरार आई है, वह खाली था और उसमें कोई यात्री नहीं था. प्रसाद ने बताया कि पटरी से उछले पत्थर के कारण दरार आई या किसी अज्ञात व्यक्ति के पत्थर मारने से दरार आई

Read Time: 3 min
ट्रैक से उछले पत्थर से आई वंदे भारत ट्रेन के डिब्बे के शीशे में दरार?, आरपीएफ ने शुरू की जांच
वंदे भारत ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भीलवाड़ा:

पूर्णतया स्वदेशी वंदे भारत एक्सप्रेस को एक तरफ जहां भरपूर प्यार मिल रहा है, तो दूसरी ओर चलती ट्रेन में पत्थर फेंकने का सिलसिल थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. ताजा मामला उदयपुर से जयपुर के लिए एक दिन पहले ही शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का है जिसके एक डिब्बे के शीशे में दरार आने का मामला सामने आया है. आरपीएफ मामले की तफ्तीश कर रही है.

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के भीलवाड़ा के प्रभारी महावीर प्रसाद ने बताया कि जब ट्रेन चंदेरिया-गंगारार के पास से गुजर रही थी, उस दौरान रेलवे के कर्मचारी ने एक खाली डिब्बे के शीशे में दरार दिखाई देने पर इसकी जानकारी पुलिस और रेलवे अधिकारियों को दी गई.

रेलवे सुरक्षा बल के भीलवाड़ा के प्रभारी ने बताया कि ट्रेन के जिस डिब्बे के शीशे में दरार आई है, वह खाली था उसमें कोई यात्री नहीं था. प्रसाद ने बताया कि ट्रेन के डिब्बे के शीशे में आई दरार के कारणों की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि पटरी से उछले पत्थर के कारण दरार आई या किसी अज्ञात व्यक्ति के पत्थर मारने से दरार आई, इसकी जांच की जा रही है.

प्रसाद ने बताया कि यह घटना मेवाड यूनिवर्सिटी के आसपास घटित हुई. उन्होंने बताया कि इस संबंध में मेवाड़ विश्वविद्यालय के कुलपति से भी मुलाकात कर उन्हें मामले के बारे में अवगत कराया गया है. प्रसाद ने बताया कि अभी तक इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

गौरतलब है प्रधानमंत्री ने एक साथ कुल 9 वंदे भारत ट्रेन का अनावरण किया था, इनमें उदयपुर से जयपुर वंदे भारत ट्रेन शामिल थी.  प्रधानमंत्री मोदी 24 सितंबर 2023 को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन नौ वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी. वंदे भारत ट्रेन से उदयपुर-जयपुर के बीच यात्रा का समय करीब आधा घंटा कम हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-कोटा-सवाई माधोपुर के बीच मेमू ट्रेन की शुरुआत, लोकसभा अध्यक्ष ने दिखाई हरी झंडी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close