विज्ञापन
Story ProgressBack

दो बहनों का एक पति, देवर संग रची साजिश, हत्या की ऐसी गुत्थी सुलझाने में लग गए 50 दिन

हनुमानगढ़ में नवम्बर माह में हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा कर लिया है, हत्या के आरोप में मृतक के भाई और उसकी पत्नी, पूर्व पत्नी को आरोप में पाया है. तीनों ने हत्या का साजिश फिल्मी अंदाज में रचा था.

Read Time: 5 min
दो बहनों का एक पति, देवर संग रची साजिश, हत्या की ऐसी गुत्थी सुलझाने में लग गए 50 दिन
हत्या के आरोपियों के साथ पुलिस, मृतक की फाइल फोटो

Hanumangarh Crime News: हनुमानगढ़ में हुए युवक के रहस्यमी हत्या का खुलासा पुलिस ने कर लिया है. यह क्राइम किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. हालांकि इस केस को सुझाने में डेढ़ महीने का वक्त लग गया. हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस ने निर्मल सिंह की हत्या के मामले में उसकी वर्तमान और पूर्व पत्नी को भी गिरफ्तार किया है. जंक्शन पुलिस ने कुछ दिन पूर्व पिकअप चालक निर्मल सिंह के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया था. इस मामले में पुलिस ने पूर्व में निर्मल सिंह की वर्तमान पत्नी के प्रेमी जॉनी और उसके साथी राहुल को भी गिरफ्तार किया था. 

जंक्शन थाना अधिकारी विष्णु खत्री के अनुसार 16 नवंबर को जॉनी ने अपने साथी राहुल सिंह के साथ मिलकर निर्मल सिंह का श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर से अपहरण किया था और हनुमानगढ़ के धोलीपाल गांव के पास लाकर उसकी हत्या कर दी थी.

पुलिस को वर्तमान और पूर्व पत्नि पर था हत्या का शक

पुलिस के अनुसार निर्मल सिंह की शादी ममता से हुई थी जिसने निर्मल को छोड़ दिया था और इसके बाद ममता की बहन पायल से निर्मल की शादी हो गई. पायल और हत्या के आरोपी जॉनी में अवैध संबंध थे. इसको लेकर निर्मल की पूर्व पत्नी ममता और उसकी बहन और वर्तमान पत्नी पायल ने जॉनी से मिलकर उसकी हत्या की योजना बनाई और जॉनी ने अपने साथी राहुल सिंह के साथ मिलकर 16 नवंबर को निर्मल की धारदार हथियारों से हत्या की थी. 

इस ब्लाइंड मर्डर का जंक्शन पुलिस ने कुछ दिन पूर्व खुलासा करते हुए जॉनी और राहुल सिंह को गिरफ्तार किया था और जांच में मृतक की वर्तमान पत्नी पायल और पूर्व पत्नी ममता की भूमिका संदिग्ध लगी जिस पर पूछताछ में दोनों ने जॉनी और राहुल से मिलकर हत्या की योजना बनाने की बात स्वीकार की.

पुलिस के अनुसार हत्या के बाद दोनों जॉनी से लगातार संपर्क में थी. मृतक की पूर्व पत्नी ममता वर्तमान में किसी अन्य व्यक्ति के साथ रह रही है और हत्यारोपी जॉनी ममता का देवर लगता है. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद करते हुए चारों को कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया.

तेज धारदार हथियारों से मारकर निर्मल की थी हत्या

गौरतलब है कि 16 नवम्बर को कालूराम निवासी पदमपुर जिला श्रीगंगानगर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसका लडका निर्मल सिंह (32) पिकअप चलाता था. 15 नवम्बर 2023 को निर्मलसिंह ने उसे बताया कि किसी सवारी को पदमपुर बस स्टैंड से श्रीगंगानगर तक छोडकर जाना है.

16 नवम्बर को सुबह के समय सूचना मिली कि निर्मल सिंह की पिकअप गाड़ी हिरणावाली व धोलीपाल के बीच रोही में रेलवे लाइनों के पास खून से सनी खड़ी है. तब सूचना पाकर वह और उसका भतीजा हिरणावाली व धोलीपाल के बीच लाइनों के बीच पहुंचे. वहां पता चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने पिकअप के अन्दर ही तेज धारदार हथियारों से चोटें मारकर निर्मल सिंह की हत्या कर दी है.

ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को किया गिरफ्तार

जंक्शन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अज्ञात हत्यारों की तलाश शुरू की. अनुसंधान के दौरान पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश करते हुए गत दिनों जोनी सिंह उर्फ हरपिन्द्र सिंह व राहुल सिंह उर्फ गुरविन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में यह बात सामने आई कि मृतक निर्मलसिंह की शादी पहले ममता से हुई थी.

ममता और निर्मल के बीच अनबन हो गई. इस पर ममता अपने पति निर्मल को छोडक़र श्रीमुक्तसर जिले में किसी और के साथ रहने लगी. चूंकि बच्चे नाबालिग थे, इसलिए निर्मल के ससुराल वालों ने ममता की छोटी बहन पायल की शादी निर्मल से कर दी. निर्मल से पायल का 8 महीने का बच्चा भी है. बाद में, ममता उस आदमी के छोटे भाई जॉनी से पायल की शादी कराने का प्रयास करने लगी. 

निर्मल सिंह को रास्ते से हटाने के लिए जॉनी ने अपने दोस्त राहुल से मिलकर श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर से निर्मल सिंह का अपहरण कर धोलीपाल के पास लाकर धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया. गंभीर रूप से घायल निर्मल सिंह ने अपने बचाव के लिए एक ढाणी में शरण लेने का प्रयास किया था मगर उसे वहां शरण नहीं मिली. शरीर पर गंभीर चोटें होने की वजह से उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- धौलपुर में नाबालिग से दरिंदगी, पड़ोसी युवक ने किया रेप, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close