विज्ञापन
Story ProgressBack

हरे-भरे पेड़ों की हो रही थी धड़ल्ले से कटाई, राजस्थान में गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी, 3 जेसीबी जब्त 

बारां जिले में जंगल से हरे पेड़ काटे जाने पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान 3 जेसीबी और 4 आईशर ट्रक को भी जब्त किया गया है.

Read Time: 2 mins
हरे-भरे पेड़ों की हो रही थी धड़ल्ले से कटाई, राजस्थान में गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी, 3 जेसीबी जब्त 
पेड़ काटते हुए पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Cutting Green Trees in Baran: जहां दुनियाभर में पर्यावरण को बचाने की मुहिम चलाई जा रही है, वहीं राजस्थान में पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने का बड़ा मामला सामने आया है. बारां सदर थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए जंगल से हरे पेड़ काटते 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान 3 जेसीबी और 4 आईशर ट्रकों को भी जब्त किया है. बारां जिले के रैबारपुरा गांव के जंगलों से जेसीबी की सहायता से हरे पेड़ उखाड़कर, काटकर लकड़ियों को ट्रकों में भर रहे थे.

हरे भरे पेड़ों को काट रहे थे आरोपी

राजेश चौधरी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बारां ने बताया कि जिले में अवैध कार्यों पर लगाम लगाने के लिए ओमेन्द्र सिंह पुलिस उपाधीक्षक वृत्त बारां के निर्देशन में छुट्टनलाल मीना पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी थाना सदर बारां मय थाना टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये ग्रामवासियों की सूचना पर ग्राम रैबारपुरा के जंगलों से जेसीबी की सहायता से हरे पेड़ उखाड़कर, काटकर लकड़ियां ट्रकों में भरते हुए आठ व्यक्तियों साहिल, सहूद, जैद, आरिफ, आशिक, इरशाद, शाहिद व  ताहिर को गिरफ्तार किया गया. 

हरियाणा के निवासी हैं सभी आरोपी

सूचना पर टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये हरी लकड़ियों से भरे 4 ट्रक व हरी लकड़ियां उखाड़ने/काटने में प्रयुक्त 3 जेसीबी जब्त की गई. उक्त सभी व्यक्तियों के पास इस बाबत् कोई अनुज्ञापत्र भी नहीं पाया गया. इस संबंध में थाना सदर बारां पर प्रकरण संख्या 128/2024 धारा 379 भादसं दर्ज कर अनुसंधान जारी है. आरोपियों को अनुसंधान के बाद न्यायालय में पेश किया जाएगा. सभी आरोपी हरियाणा राज्य के निवासी है.

ये भी पढ़ें- जे के लोन अस्पताल में प्लाज्मा चोरी के मामले में उच्च स्तरीय कमेटी गठित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PCC Chief डोटासरा ने मदन दिलावर पर कसा तंज, कहा- उनके खिलाफ 14 मामले हैं दर्ज...जल्द होंगे सलाखों के पीछे
हरे-भरे पेड़ों की हो रही थी धड़ल्ले से कटाई, राजस्थान में गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी, 3 जेसीबी जब्त 
Rajasthan will become a state producing surplus electricity, work going on under the leadership of CM Bhajan Lal
Next Article
राजस्थान बनेगा सरप्लस बिजली पैदा करने वाला प्रदेश, CM भजनलाल के नेतृत्व में तेजी से चल रहा काम
Close
;