विज्ञापन
Story ProgressBack

शादी के दिन लड़केवालों ने अचानक कर दी 11 लाख रुपए और कार की मांग, फिर खुद थाने पहुंची दुल्हन

अजमेर की एक शादी में लड़के पक्ष की ओर से अचानक 11 लाख नकद और एक चार पहिया वाहन की मांग की गई. जिसके बाद इस घटना से आहत लड़की खुद थाने पहुंच गई और लड़के के परिवार वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. 

Read Time: 4 min
शादी के दिन लड़केवालों ने अचानक कर दी 11 लाख रुपए और कार की मांग, फिर खुद थाने पहुंची दुल्हन
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: अजमेर के लोहाखान निवासी टीना की सगाई लसाड़िया गांव के मूल निवासी मिट्ठन लाल के बेटे चेतन बाबू से 2 फरवरी को दोनों परिवारों की राजी मर्जी से तय हुई थी. इसके बाद से दोनों परिवार के लोगों का मेलजोल और घर आना जाना शुरू हो गया था. टीना के पिता सुनील ने बेटी की शादी की तैयारियों में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया. समारोह स्थल, हलवाई, घोड़ी, ढोल, बैंड सहित अन्य कार्यों के लिए एडवांस भी दे दिया और कपड़े, जेवर, फर्नीचर आदि की खरीदारी कर ली थी. शादी 29 नवंबर को तय थी.

टीना के पिता ने रिश्तेदारों को शादी के निमंत्रण कार्ड भी बांट दिए थे, लेकिन 19 नवंबर को टीना के घर शादी की तैयारियां धरी की धरी रह गईं, जब दूल्हे और उसके पिता मिट्ठन लाल ने ऐलान कर दिया कि तोरण के वक्त 11 लाख कैश और फेरे में कार देने का वादा करो, वरना बारात दूसरी जगह ले जाएंगे. टीना के पिता सुनील लेबर कोर्ट में कर्मचारी हैं, उन्होंने एसपी चूनाराम जाट को शिकायत देकर पूरे मामले की जानकारी दी है और न्याय की गुहार लगाई है.

समाज के लोगों ने दूल्हे और उसके पिता को समझाने की कोशिश भी की, लेकिन दहेज लोभी नहीं माने. नतीजतन दुल्हन टीना ने भी अपना फैसला सुना दिया कि वो दहेज लोभियों के घर नहीं जाना चाहती.

क्या है पूरा मामला

यह है मामला लोहाखान निवासी सुनील उर्फ सुशील की पुत्री जयश्री उर्फ टीना ने एसपी को शिकायत देकर बताया कि उसकी शादी भोपों का बाड़ा निवासी चेतन बाबू से होना तय हुई था. दोनों के परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में 2 फरवरी को सगाई व 29 नवंबर को शादी होना तय हुआ. सगाई की रस्म के बाद उसके पिता व परिवार के लोग शादी की तैयारी करने लगें.

19 नवंबर को चेतन बाबू ने उसके पिता को अपने घर बुलाया और तोरण में 11 लाख रुपए नकद और फेरे में कार देने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि मांग पूरी नहीं होने पर वह मंडप से उठकर भाग जाएगा. चेतन बाबू व उसके परिवार को समझाने से बात नहीं बनी. उसके परिवार के कई सदस्यों ने अलग से भी चेतन बाबू व उनके परिवार को समझाने का प्रयास किया. 

लड़की शिकायत लेकर खुद पहुंची जिला पुलिस अधीक्षक के पास

लोहा खान निवासी सुनील उर्फ सुशील की पुत्री जय श्री उर्फ टीना ने एसपी को शिकायत दी है, कि उसकी शादी लसाडिया गांव के मिठनलाल के बेटे चेतन (हाल निवासी भावों का बाड़ा ) से तय हुई थी, 2 फरवरी को सगाई हुई, 29 नवंबर यानि आज शादी होनी थी. सगाई की रस्म के बाद से उसके पिता व परिवार के लोग तैयारी करने लगे.

19 नवंबर को चेतन ने उसके पिता को घर बुलाया और तोरण में 11 लाख रुपए और फेरे में एक कार देने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि मांग पूरी नहीं होने पर वह मंडप से उठ कर चला जाएगा. चेतन और उसके परिवार को समझाने से बात नहीं बनी. पिता का आरोप है कि रिश्ता तोड़ने पर लड़के वालों से शादी की तैयारी और सगाई में खर्च हुई राशि मांगी लेकिन उन्होंने रुपए देने से इनकार कर दिया. 

पीड़िता की शिकायत पर जांच शुरू

पीड़िता की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने युवक चेतन और उसके परिवार वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. एडिशनल एसपी सिटी मेहमुद् खान ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए, सभी तथ्यों पर जांच कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-  Rajasthan Election 2023: डोटासरा बोले, राज नहीं, रिवाज बदलेगा, 'राजस्थान में एक बार फिर बनेगी कांग्रेस सरकार'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close