विज्ञापन
Story ProgressBack

Dausa rape case: दौसा में 6 साल की मासूम से दरिंदगी, कलेक्ट्रेट पर महिलाओं ने किया प्रदर्शन, की ये मांगें

दौसा में 6 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना के बाद रैगर महासभा ने जिला कलेक्टर के सामने 9 मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा. जिसमें सरकारी नौकरी, 50 लाख रूपये का मुआवजा, आरोपी को फांसी समेत सामाजिक कार्यक्रम वाली जगहों पर सीसीटीवी न होने पर तत्काल बंद करने जैसी मांग शामिल है.

Read Time: 3 min
Dausa rape case: दौसा में 6 साल की मासूम से दरिंदगी, कलेक्ट्रेट पर महिलाओं ने किया प्रदर्शन, की ये मांगें
दौसा रेप केस के विरोध में कलेक्टर को ज्ञापन देने जुटे लोग.

Compensation to Dausa Rape Victim: दौसा जिले में बीते दिनों 6 साल के मासूम बच्ची के साथ से दरिंदगी का मामला सामने आया. जिसके बाद पूरे प्रदेश में इस घटना की निंदा हो रही है. इस घटना के चलते कई जगह प्रदर्शन भी हुए थे. मामले की गंभीरता को संज्ञान में लेते हुए दौसा पुलिस ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों पीछे तो भेज दिया, लेकिन इस मामले में लोगो द्वारा प्रशासन से मांग की जा रही है. इस मामले अखिल भारतीय रैगर महासभा के पदाधिकारियों सहित महिलाओं ने दौसा जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया.

9 सूत्रीय मांग को लेकर दिया ज्ञापन

इसी कड़ी में आज अखिल भारतीय रैगर महासभा के पदाधिकारियों सहित महिलाओं ने दौसा जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पीड़ित परिवार सहित मासूम को 9 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन दिया है. ज्ञापन में प्रकरण को फास्ट ट्रैक कोर्ट के तहत चलाए जाने की बात कही गई और कहा गया की 2 माह में पेशियों से ज्यादा समय नहीं लिया जाए. साथ ही दोषी आरोपी को फांसी का देने मांग भी की गई है. जिसके तहत एक आदमी को सरकारी नौकरी और 50 लाख का मुआवजा देने की भी बात कही गई है. इसके अलावा मासूम की शिक्षा, शादी, सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार को लेने और परिजनों घर से एक सदस्य को सरकारी नौकरी पीड़िता के बालिग होने पर सरकारी नौकरी मुआवजे में 50 लाख मदद की सरकार से मांग रखी गई है.

सरकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग

इधर रैगर महासभा के पदाधिकारियों का कहना है 7 दिसंबर को मामले में परिजन ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जिस दौरान जिला अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात कार्मिक पर मामले को नजरंदाज करने का आरोप भी सरकारी कर्मचारियों लगाया गया है. संबंधित कर्मचारियों पर उचित कार्यवाही करने की मांग भी ज्ञापन में रखी गई है.

CCTV न होने पर होनी चाहिए कार्रवाई

जिला मुख्यालय पर केसर देवी होटल एवं मैरिज गार्डन में सी.सी.टी.वी. कैमरा सुचारू रूपसे काम नहीं कर रहा था और शहर भर में जितने भी मैरिज गार्डन एवं होटल हैं, जहां पर ऐसे सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. उन सभी को निर्देशित किया जाए एवं जिन मैरिज गार्डनों में सी.सी.टी.वी कैमरों की सुविधा नहीं है, उनको तत्काल बंद करने बात मांग में कही गई है.

यह भी पढ़ें- Dausa Rape News: दौसा में 6 साल की बच्ची से रेप मामले में बाल आयोग का कड़ा एक्शन, SP को जारी किया लेटर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close