विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: गर्भवती महिला की रेप के बाद हत्या मामले में SP का बड़ा एक्शन, आरोपी का घर जलाने वाले 4 लोग गिरफ्तार

6 माह की गर्भवती महिला की रेप के बाद हत्या से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी का घर फूंक दिया था. इस दौरान पुलिस पर पथराव किया गया था जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे और गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई थी. इसके बाद पुलिस ने कई धाराओं में केस दर्ज किया था.

Read Time: 3 min
Rajasthan: गर्भवती महिला की रेप के बाद हत्या मामले में SP का बड़ा एक्शन, आरोपी का घर जलाने वाले 4 लोग गिरफ्तार
दौसा पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा.

Rajasthan News: गर्भवती महिला की रेप के बाद हुई हत्या से गुस्साए ग्रामीणों ने बीती गुरुवार देर रात आरोपी के घर पर पेट्रोल डालकर उसमें आग लगा दी थी. इस दौरान जब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया था तो ग्रामीणों ने उन पर भी पथराव कर दिया था. इस पथराव और आगजनी में 2 पुलिसकर्मी समेत कुल 10 लोग जख्मी हो गए थे. इस घटना के 48 घंटे बाद एसपी ने सख्त एक्शन लिया है और 4 ग्रामीणों को गिरफ्तार कर लिया है.

26 अन्य लोगों की भी होगी गिरफ्तारी 

पूरा मामला राजस्थान के दौसा जिले में स्थित मेहंदीपुर बालाजी थाना इलाके के नांदरी गांव का है. गुरुवार रात यहां आगजनी करने वाले मुख्य 4 लोगों को शनिवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनकी पहचान कालू मीणा, सीताराम मीणा, नवीन और धोल्याराम मीणा के रूप में हुई है. इसके साथ ही पुलिस ने दावा किया है कि शेष 26 आरोपितों की तलाश के लिए नांदरी इलाके में दबिश दी जा रही है. जल्द ही सभी आरोपियों को पकड़ कर कोर्ट में पेश किया जाएगा, जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी. आपको बता दें कि इस मामले में 25 लोगों के खिलाफ नामजद सहित 30 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

चारा लेने गई महिला हो गई थी लापता

दौसा पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने बताया कि 27 अप्रैल को 6 माह की गर्भवती महिला अपने खेत पर चारा लेने गई थी. जब वो वापस नहीं लौटी तो उक्त महिला के ससुराल वालों ने चिंतित होकर उसकी तलाश शुरू की. लेकिन काफी प्रयासों के बाद भी महिला का कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद 28 अप्रैल को महिला के पति ने गुमशुदगी की रिपोर्ट मेहंदीपुर बालाजी थाने पर दर्ज करवाई. पुलिस उसी वक्त महिला की तलाश में जुट गई थी. लेकिन करीब 1 महीने बाद यानी 29 अप्रैल को नांदरी गांव के जंगलों में महिला का शव बरामद हुआ, जिसमें पुलिस में हत्या का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. 

2 दिन बाद जंगल में बरामद हुआ शव

जांच में ये बात सामने आई कि महिला रात में चारा लेने के लिए जगराम मीना के साथ खेत पर निकली थी. उसके बाद से ही जगराम गायब है. मेहंदीपुर बालाजी पुलिस ने फिर इस मामले में जगराम मीणा की तलाश शुरू की. इसके बाद 1 मई को पुलिस ने गर्भवती से रेप के बाद हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उधर पूरे घटनाक्रम में 2 मई को पीड़ित पक्ष सहित ग्रामीणों ने एक पंचायत भी बुलाई थी, जिसमें बाद 2 मई की रात करीब 10 बजे के आसपास पीड़ित पक्ष के लोगों सहित आक्रोशित भीड़ ने आरोपी जगराम मीणा के घरों में पेट्रोल डालकर आगजनी की घटना को अंजाम दे डाला. इस आगजनी में पीड़ित पक्ष के 7 से 8 जनों जख्मी होने की बात भी सामने आई, जिनका जयपुर में इलाज चल रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close