विज्ञापन
Story ProgressBack

Alwar News: अलवर जेल में बंद कैदी की बाथरूम में मिली लाश, रेप केस में बंद था; पिता बोला-बेटे का हुआ है मर्डर

Alwar News: अलवर सेंट्रल जेल में बंद एक कैदी की बाथरूम में लाश मिली. लाश जूते के फंदे से टोटी में बंधी थी. युवक रेप केस में बंद था. मौत से पहले उसने अपने पिता से फोन पर बात की थी.

Read Time: 3 min
Alwar News: अलवर जेल में बंद कैदी की बाथरूम में मिली लाश, रेप केस में बंद था; पिता बोला-बेटे का हुआ है मर्डर
अलवर सेंट्रल जेल का फाइल फोटो.

Alwar News: अलवर जेल में बंद धीरेंद्र ने की लाश बाथरूम की टोटी से बंधी हुई मिली. कैदी की लाश मिलने से जेल में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह ही उसकी पिता से बात हुई थी. इसके बाद बाथरूम में नहाने चला गया. पिता ने आरोप लगाया कि मेरे बेटे की हत्या टपूकड़ा इलाके के एक सरपंच के इशारे पर कराई गई है. युवक के पिता ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करने की मांग की है. 

रेप केस में बंद था धीरेंद्र

जेल अधीक्षक शिवेंद्र कुमार ने बताया कि धीरेंद्र (21) पुत्र रमेश चंद पॉक्सो के मामले में 10 जनवरी 2024 से जेल में बंद था. धीरेंद्र खैरथल जिला का रहने वाला था. आज सुबह उसने साढ़े 9 बजे एसटीडी पर अपने पिता से बात की. पिता से कहा कि मुझे जल्दी जमानत कराकर जेल से निकलवाओ. मेरा यहां दम घुट रहा है.  पिता के जवाब के बाद मायूस हो गया और अपने बैरेक में चला गया. करीब 10 बजे वह नहाने गया. वह जिंदा वापस नहीं आया. 

कैदी की लाश नल से लटकते हुए मिली

जेल अधीक्षक शिवेंद्र कुमार ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे जेल जब बंद होती है तो सबकी हाजिरी ली जा रही थी. एक बंदी कम मिला. उसको तालाश किया गया. सुबह बाथरूम की सफाई करने गए कैदी ने सबसे पहले नल से लटके देखा. उसने जेल के बाथरूम में सुबह करीब साढ़े 10 बजे सुसाइड कर लिया. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर जाकर देखा तो उसने जूते के फीते का फंदा बनाया और नल के बांधकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद इसके परिजनों को सूचित किया गया. फिर भी मामले की जांच होगी. उन्होंने बताया कि इस मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट मामले की जांच करेंगे उसके बाद ही पोस्टमार्टम की कारवाही की जाएगी.

सुबह 8:30 बजे कैदी ने पिता से की थी बात

मृतक कैदी के पिता रमेश ने बताया,  "सुबह 8:30 बजे उसके बेटे का फोन आया था. वह बोला कि मेरी जमानत कराओ. इस संबंध में मैंने पहले ही वकील से बात की हुई थी. वकील को मैं 56000 दे चुका था.  आज सुबह 9:30 बजे में भिंडूसी से 10 हजार रुपये निकलवाने गया था. दस हजार रुपए निकलवाकर जब मैं वापस आ रहा था तो रास्ते में अलवर शहर के पास ही मेरे पास जेल से फोन आया.  तुम्हारे बेटे ने आत्महत्या कर ली है."

पिता ने सरपंच पर हत्या कराने का लगाया आरोप

उन्होंने बताया कि इस बात पर मुझे आश्चर्य हुआ. मात्र 2 फीट ऊंचे नल पर लटक कर किस तरीके से कोई आत्महत्या कर सकता है. उन्होंने कहा कि अगर ऊंचाई अधिक होती तो मान लिया जाता कि आत्म हत्या की होगी. उन्होंने बताया कि मेरे बेटे की हत्या एक सरपंच के इशारे पर की गई है, क्योंकि जिस लड़की के मामले में मेरा बेटा बंद है उसे लड़की का सरपंच ने ही एबॉर्शन कराया था. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan News: युवक-युवती ने एक रात में फांसी लगाकर किया सुसाइड, दोनों फोन पर करते थे बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close