विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

जयपुर के बाहरी इलाके में झाड़ियों में मिला RAC जवान का शव, शरीर पर मिले धारदार हथियार के निशान

जवान का शव घर से 500 मीटर की दूरी पर झाड़ियों में पड़ा मिला.मॉर्निंग वॉक पर जा रहे एक युवक ने उसे देख लिया, जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी.

Read Time: 3 min
जयपुर के बाहरी इलाके में झाड़ियों में मिला RAC जवान का शव, शरीर पर मिले धारदार हथियार के निशान
मौके पर मौजूद पुलिस
JAIPUR:

रविवार को जयपुर के बाहरी इलाक़े जयसिंहपुरा खोर इलाके के सायपुरा स्थित पालेडा मोड़ के पास सड़क किनारे एक आर्म्ड कॉन्स्टेबुलरी (RAC) जवान का लहूलुहान हालत में शव पड़ा मिला है. शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. मृतक अमरसिंह चैनपुरा स्थित RAC बटालियन में तैनात था. 

मृतक के शरीर पर जगह-जगह धारदार हथियार के चोट के निशान पाए गए है. सूचना पर ACP समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. सूचना पर FSL व डॉग स्क्वायड टीम भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल से नमूने एकत्रित किए.

आमेर के एसीपी आदित्य पूनिया ने बताया कि जवान की पहचान 40 साल के अमर सिंह के रूप में हुई है, जवान के शरीर पर जगह-जगह चाक़ू या किसी धारदार हथियार से काटने के निशान मिले हैं. शव को सवाई मानसिंह अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. मामले की जांच जारी है. 

इस दौरान यहां बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. ग्रामीणों ने क्षेत्र में हो रही अपराधिक घटनाओं को लेकर रोष जाहिर किया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर SMS अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. प्रथम दृष्टया अमरसिंह की धारदार हथियार से हत्या कर शव सड़क किनारे पटकने की बात सामने आ रही है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आमेर के एसीपी आदित्य पूनिया ने बताया कि, जवान की पहचान 40 साल के अमर सिंह के रूप में हुई है, जवान के शरीर पर जगह जगह चाक़ू या किसी धारदार हथियार से काटने के निशान मिले हैं. शव को सवाई मानसिंह अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. मामले की जांच जारी है. 

विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेन्द्र राठौड़ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, राजधानी जयपुर के जमवारामगढ़ में आरएसी कांस्टेबल की हत्या की घटना इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश में आमजन ही नहीं, बल्कि खाकी भी सुरक्षित नहीं है. उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस सरकार के कुशासन में रोजाना हत्याएं हो रही हैं, कानून व्यवस्था के जिम्मेदार बेखबर हैं और राज्य की सुरक्षा भगवान भरोसे है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान की जनता ने मौजूदा सरकार को हटाने का मन बना लिया हैः धर्मेंद्र प्रधान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close