विज्ञापन
Story ProgressBack

बैंड-बाजे के साथ जा रही थी बारात, तभी अचानक दूल्हे के पिता की हो गई मौत, मातम में बदली शादी की खुशियां

बेटे की शादी के दिन पिता की मौत से शादी की खुशियां मातम में बदल गई. यह हादसा उस समय हुआ जब वर पक्ष के बैंड-बाजे के साथ वधु पक्ष के दरवाजे पर जा रहे थे.

Read Time: 3 min
बैंड-बाजे के साथ जा रही थी बारात, तभी अचानक दूल्हे के पिता की हो गई मौत, मातम में बदली शादी की खुशियां
प्रतीकात्मक तस्वीर.

इस समय शादी-विवाह का मौसम चल रहा है. शादी के शुभ लग्न वाले दिनों पर रोज हजारों शादियां हो रही हैं. 2 मार्च को भी शादी का शुभ लग्न था. जिसमें कई शादियां हुई. लेकिन इन शादियों के बीच एक बड़ी दर्दनाक घटना भी सामने आई. दरअसल शनिवार को बेटे की बारात में पिता की मौत हो गई. यह हादसा उस समय हुआ जब वर पक्ष के लोग बैंड-बाजे की धून पर नाचते-गाते वधु पक्ष के दरवाजे पर जा रहे थे. बैंड-बाजे की शोर के बीच एक मामूली चूक पर दूल्हे के पिता की मौत हो गई. इस बात की जानकारी सामने आते ही शादी की खुशियां मातम में बदल गई.     

दूल्हे के पिता की मौत की खबर मिलते ही मचा हाहाकार

बेटे की बारात के समय पिता की दर्दनाम मौत की यह घटना राजस्थान के धौलपुर जिले से सामने आई है. यहां बारात जाते समय दूल्हे के पिता की नहर में गिरने से मौत हो गई. जिसके बाद तो हाहाकर मच गया. मिली जानकारी के अनुसार यह घटना धौलपुर जिले के बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव रतनपुर की है. यहां शनिवार रात को दूल्हे के पिता की नहर में डूबने से मौत हो गई.जिससे पल भर में शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई. डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पुलिस ने जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया है. 


जानकारी के मुताबिक रतनपुर गांव में महिपाल के घर उसकी भांजी राखी की बारात आई थी. भांजी राखी की शादी महिपाल अपने घर से ही कर रहा था. अपने पुत्र राहुल की बारात लेकर महुआ निवासी समय सिंह पुत्र रतन सिंह आया था. नहर के बगल में शादी समारोह का आयोजन चल रहा था. रात्रि करीब 11 बजे घुड़चढ़ी कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था. बैंड बाजे के साथ बाराती दुल्हन पक्ष के घर जा रहे थे. तभी नहर की पटरी से अचानक दूल्हे के पिता पैर फिसल गया और गहरे पानी मे डूब गया.
 

जैसे ही लोगों को घटना की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया. स्थानीय गोताखोरों ने पानी से निकाल कर बसेड़ी राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया.


दूल्हे के पिता की मौत हो जाने से शादी समारोह के कार्यक्रम में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना बसेड़ी थाना पुलिस को दी गई. जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है. थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद ने बताया नहर में डूबने से दूल्हे के पिता की मौत हुई है. परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। घटना में मर्ग दर्ज की जाएगी। घटना के कारणों की पुलिस जांच कर रही है.

शादी की खुशियां मातम में बदली

रतनपुर निवासी महिपाल हंसी खुशी अपनी भांजी राखी के शादी समारोह का आयोजन कर रहा था. समारोह में मेहमान, अतिथि, रिश्तेदार एवं आसपास के ग्रामीण शामिल होने आए थे. लेकिन नहर में डूबने से दूल्हे राहुल के पिता समय सिंह की मौत हो जाने से शादी समारोह की खुशियां पल भर में मातम में बदल गई. सामूहिक भोज का कार्यक्रम बंद हो गया. जितने भी मांगलिक कार्यक्रम थे, सभी में खलल पड़ गया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया.

यह भी पढ़ें - Hridayansh Ko Bachana Hai: दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा है 1 वर्षीय ह्रदयांश, 17 करोड़ के इंजेक्शन से मिलेगी नई जिंदगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close