विज्ञापन

Rajasthan: कचरे के ढेर महिला ने दिया बच्चे को दिया जन्म, दंपति ने दिखाई इंसानियत

Rajasthan News: डीग जिले के कामां कस्बे में एक गर्भवती महिला के कचरे के ढेर में नवजात को जन्म देने का मामला सामने आया है.

Rajasthan: कचरे के ढेर महिला ने दिया बच्चे को दिया जन्म, दंपति ने दिखाई इंसानियत
कचरे के ढेर में नवजात का जन्म

Deeg News: राजस्थान के डीग जिले से एक मार्मिक तस्वीर सामने आई है. यहां कामां कस्बे में तड़के पांच बजे कोसी चौराहे पर एक प्रसूता महिला ने कचरे के ढेर में एक बच्चे को जन्म दिया है. उस समय उसके पास कोई भी परिजन दिखाई नहीं दे रहा था. लेकिन उसके साथ तीन छोटे मासूम बच्चे महिला के पास खड़े रो रहें थे.

कूड़े के पास नवजात को दिया जन्म

घटना जिले के कामां कस्बे की है जहां कूड़े के पास एक महिला रोती हुई नजर आई. इसी दौरान एक अधिवक्ता अपनी पत्नी के साथ अपनी बहन को बस स्टैंड छोड़ने जा रहे थे. तभी उनकी नजर एक गर्भवती महिला पर पड़ी. अधिवक्ता के साथ महिलाओं ने मानवता दिखाई और रोती हुई गर्भवती महिला के पास पहुंची तो देखा कि वह प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी. उसकी डिलिवरी का टाइम काफी नजदीक था. ऐसे में बिना किसी देरी के दोनों ने इधर-उधर से अखबार और घास एकत्र की और महिला की प्रसव में मदद की. जिसके बाद एंबुलेंस की मदद से गर्भवती महिला और उसके नवजात को कामां के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां महिला का इलाज जारी है। महिला और नवजात पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

पारिवारिक विवाद के चलते महिला को घर से निकाल

महिला की डिलीवरी के बाद दंपती ने पुलिस को सूचना दी. अस्पताल में पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि महिला के बारे में अब तक जो जानकारी सामने आई है, उससे पता चला है कि वह हरियाणा की रहने वाली है. पारिवारिक विवाद के चलते उसके ससुराल वालो ने उसे और उसके बच्चों को घर से निकाल दिया हैं. डॉक्टर ने महिला को फिलहाल आराम करने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ें: 'विधायक होकर चवन्नी छाप हरकत नहीं करनी चाहिए' डोटासरा की बीजेपी MLA बालमुकुंद आचार्य को नसीहत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rising Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज दिल्ली में रोडशो
Rajasthan: कचरे के ढेर महिला ने दिया बच्चे को दिया जन्म, दंपति ने दिखाई इंसानियत
Hundreds of rats dug the land of Albert Hall and Ramniwas Bagh, the government closed it as a precaution.
Next Article
सैंकड़ों चूहों ने खोदी अल्बर्ट हॉल और रामनिवास बाग की जमीन, सरकार ने किया एहतियात के तौर पर किया बंद 
Close