विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

30 को जैसलमेर आएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, शहीद जयसिंह भाटी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आगामी 30 सितंबर को शहीद जयसिंह भाटी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण जैसलमेर आ सकते हैं. कश्मीर के सोपोर में शहीद हुए जयसिंह भाटी की प्रतिमा का अनावरण समारोह 30 सितंबर को जैसलमेर स्थित शहीद जयसिंह भाटी चौराहे पर आयोजित किया जाएगा.

Read Time: 2 min
30 को जैसलमेर आएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, शहीद जयसिंह भाटी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.
Jaisalmer News:

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आगामी 30 सितंबर को शहीद जयसिंह भाटी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण जैसलमेर आ सकते हैं. कश्मीर के सोपोर में शहीद हुए जयसिंह भाटी की प्रतिमा का अनावरण समारोह 30 सितंबर को जैसलमेर स्थित शहीद जयसिंह भाटी चौराहे पर आयोजित किया जाएगा. प्रतिमा का अनावरण रक्षा मंत्री राजनाथसिंह करेंगे. यह जानकारी संस्थान के सचिव महिपालसिंह डांगरी ने दी.

उन्होंने बताया कि 30 सितंबर को सुबह 11.15 आयोजित होने वाले इस समारोह में देश व प्रदेश के कई मंत्री, नेता व संतों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोगों के साथ जैसलमेर, बाड़मेर व जोधपुर से कई लोग उपस्थित रहेंगे.

समारोह को भव्य रुप देने के लिए शुक्रवार शाम 6 बजे आम बैठक संस्थान के अध्यक्ष छोटूसिंह भाटी की अध्यक्षता में शहीद पार्क में आयोजित की जाएगी. जिसमें अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए अपने सुझाव देने की अपील की गई है.

महिपाल सिंह डांगरी ने बताया कि शहीद जयसिंह भाटी जैसलमेर के ग्राम देवड़ा के निवासी थे. उन्होंने सीमा सुरक्षा बल में उप समादेष्टा पद पर सेवारत रहते हुए 27 मार्च 1996 को कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों से संघर्ष करते हुए अपना बलिदान दिया था.इसी बलिदान को चिरस्थायी बनाने के लिए शहीद स्मारक का निर्माण किया गया है.

यह भी पढ़ें: वसुंधरा राजे की गैर मौजूदगी से बढ़ी BJP की टेंशन! परिवर्तन यात्रा के नम अंत से मिल रहे ये सियासी संकेत 

यह भी पढ़ें: PM Modi की जयपुर सभा से पहले दिल्ली पहुंचीं वसुंधरा राजे, राजस्थान में मची सियासी खलबली 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close