विज्ञापन
Story ProgressBack

Paper Leak के कारण Rajasthan SI Exam को रद्द करने की उठ रही मांग, CM भजनलाल ने बताया- क्या करेगी सरकार?

Rajasthan SI Exam Paper Leak: राजस्थान पुलिस में 2021 में हुई सब इंस्पेक्टर की परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही है. इस परीक्षा का पेपर लीक हुआ था. पेपर लीक की जांच कर रही राजस्थान पुलिस की विशेष टीम एसओजी ने अभी तक दो दर्जन से अधिक एसआई को गिरफ्तार किया है. अब इस परीक्षा को रद्द किए जाने की मांग की जा रही है.

Read Time: 3 min
Paper Leak के कारण Rajasthan SI Exam को रद्द करने की उठ रही मांग, CM भजनलाल ने बताया- क्या करेगी सरकार?
राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा.

Rajasthan SI Exam Paper Leak: राजस्थान में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले पेपर लीक (Paper Leak) का मुद्दा फिर से चर्चाओं में आ गया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal Sharma) समेत भाजपा के सभी नेता पेपर लीक के मामले पर कांग्रेस को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी कई बार दोहराया है कि पेपर लीक मामले में कोई कितना भी बड़ा हो, दोषी होगा तो कार्रवाई होगी. इस बीच SI Exam 2021 को रद्द किए जाने की मांग भी उठाई जा रही है. इस परीक्षा में हुई धांधली के मामले में SOG ने अभी तक दो दर्जन से अधिक ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है. 

परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली बरते जाने की बात करते हुए कई लोग इस 2021 में हुई एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच अब राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि सरकार एसआई परीक्षा के साथ क्या करेगी. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी कई बार दोहराया है कि पेपर लीक मामले में कोई कितना भी बड़ा हो, दोषी होगा तो कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कई बार एसओजी की जांच की तारीफ भी की. और यह भी कहा कि परीक्षा अगर बड़े स्तर पर प्रभावित हुई होगी तो हम युवाओं के हित में निर्णय लेंगे. 

कई ट्रेनी एसआई एसओजी की रडार पर

एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी की टीम भी लगातार कार्रवाई कर रही है. एसओजी पहले ही इस मामले में दो दर्जन से अधिक ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर चुकी है. सूत्र बता रहे हैं कि कई और ट्रेनी एसआई एसओजी की रडार पर हैं. इस भर्ती परीक्षा में कई तरह की अनियमितता सामने आई है. सोशल मीडिया पर भी कई बार भर्ती परीक्षा को रद्द कराने की मांग हुई है. चुनाव से पहले कुछ युवाओं ने भी सरकार से एसआई भर्ती परीक्षा रद्द कराने की मांग की है. 

राजस्थान में युवा वोटरों के लिए पेपर लीक अहम मुद्दा है. विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था. पार्टी को उसका फायदा भी मिला. इसलिए पार्टी लोकसभा चुनाव में भी इस मुद्दे को चर्चा में रखना चाहती है.

युवा हित में लेंगे फैसलाः भजनलाल शर्मा

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि युवा हित में फैसला लेंगे. अभी जांच में बड़े नाम आना बाकी हैं. मुख्यमंत्री बोले -पिछली सरकार ने पूरे मामले में सिर्फ लीपापोती की है. अब असली जांच शुरू हुई है. जांच के दायरे में जो भी आएगा,कार्रवाई होगी. जांच पूरी होने दो,कोई बच जाए तो बताना. साथ ही सीएम ने कहा कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर तंज कसा है. गहलोत को युवाओं के भविष्य का सौदागर कहा है.

कब अपनी गलती मानकर माफी मांगेंगे गहलोत?

कहा-हमने एसओजी को फ्री हैंड दिया. पिछली सरकार में सिर्फ दिखावे के लिए जांच हुई. कार्रवाई करने से एजेंसियों को किसने और क्यों रोका? जांच में फ्री-हैंड का नतीजा प्रदेश देख रहा है. सीएम बोले-लेकिन गहलोत इस पर कब बोलेंगे? कब अपनी गलनी मानकर माफी मांगेंगे? 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में SOG का बड़ा एक्शन, फर्जी डिग्री देने वाले गिरोह को पकड़ा, 7 यूर्निवसिटी की 50 डिग्रियां सहित कई मार्कशीट बरामद
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close