विज्ञापन
Story ProgressBack

डिप्टी सीएम ने चुनाव से पहले राजस्थान के लोगों को दी 2 बड़ी सौगात, युवा और बुजुर्ग वर्ग के लिए है खास

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने जहां राजस्थान के युवा वर्गों के लिए घोषणा की है तो वहीं डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने बुजुर्ग वर्ग के लिए बड़ा ऐलान किया है.

Read Time: 3 min
डिप्टी सीएम ने चुनाव से पहले राजस्थान के लोगों को दी 2 बड़ी सौगात, युवा और बुजुर्ग वर्ग के लिए है खास
राजस्थान के लोगों को मिली सौगात

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने वाला है. ऐसे में राजस्थान सरकार की ओर से आम जनता के लिए एक के बाद एक घोषणाएं की जा रही है. राजस्थान सरकार चुनाव की तारीखों से पहले पार्टी के घोषणा पत्र के अधिक से अधिक चीजों के ऐलान करना चाहती है. इस बीच हर वर्ग के लोगों का ध्यान भी रखा जा रहा है. डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने बजट के दौरान कई ऐलान किये थे अब उन्हें धरातल पर उतारने की तैयारी कर रही है. हाल ही में दिया कुमारी ने दो बड़े सौगात दिया थे जिसमें 7 जिलों में 500 इलेक्ट्रिक बस चलाने और आदर्श आंगनबाड़ी की स्वीकृति दी थी. अब सरकार की ओर युवा और बुजुर्ग वर्गों के लिए खास ऐलान किया है.

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने जहां राजस्थान के युवा वर्गों के लिए घोषणा की है तो वहीं डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने बुजुर्ग वर्ग के लिए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने रोडवेज बसों में 60 से 80 साल के बुजुर्गों को अब 50 प्रतिशत छूट देने का ऐलान किया है. जबकि दिया कुमारी ने 1220 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति दी है.

रोडवेज बस में बुजुर्गों को 50 प्रतिशत की छूट

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने बताया कि रोडवेज की साधारण एवं द्रुतगामी श्रेणी की बसों में 60 से 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिकों को अब 50 प्रतिशत की छूट मिल सकेगी. रोडवेज़ ने इसके लिए मंगलवार को आदेश जारी किये है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की बजट घोषणा 2024-25 में 60 से 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिकों के लिये दी जा रही 30 प्रतिशत की छूट को बढाकर 50 प्रतिशत की घोषणा की गई थी, जिसकी अनुपालना में यह आदेश जारी किए गये हैं.

1220 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति

उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दिया कुमारी ने 70 हजार सरकारी नौकरी देने की बजट घोषणा को मूर्त रूप देने के क्रम में चिकित्सा अधिकारियों के 1220 रिक्त पदों पर भर्ती करने के प्रस्ताव को वित्तीय स्वीकृति देकर युवाओं को तोहफा दिया है. प्रदेश में 1220 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के माध्यम से की जाएगी.

वित्त विभाग के शासन सचिव, वित्त (व्यय) नरेश ठकराल ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्राप्त प्रस्ताव के आधार पर 1220 चिकित्सा अधिकारियों के रिक्त पदों को भरे जाने पर सहमति दी गई है.

उल्लेखनीय है कि उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के द्वारा वित्त वर्ष 2024-25 के अंतर्गत बजट में युवाओं के रोजगार के लिए आगामी वर्ष में सरकार के अधीन 70 हजार पदों पर भर्तिया की जाने की घोषणा की गई है. इसी क्रम में उक्त पदों की भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति दी गई है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कई सरकारें आई और गईं, भरतपुर के इस गांव में 100 सालों से नहीं है पानी और सड़क, कई परिवार कर चुके हैं पलायन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close