विज्ञापन
This Article is From Mar 09, 2024

धनंजय सिंह बने RCA के नए कार्यवाहक अध्यक्ष, बोले 'अब राजस्थान में क्रिकेट का नया सूर्योदय होगा'

धनंजय सिंह को आरसीए का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया. धनंजय बोले- मैं नहीं चाहता कि खेल में राजनीति हो, फ्री एंड फेयर सलेक्शन रहे. अब राजस्थान में क्रिकेट का नया सूर्योदय होगा, किसी भी खिलाड़ी बाहर जाकर नहीं खेलना पड़ेगा.

धनंजय सिंह बने RCA के नए कार्यवाहक अध्यक्ष, बोले 'अब राजस्थान में क्रिकेट का नया सूर्योदय होगा'
RCA के नए अध्यक्ष का स्वागत करते लोग

Rajasthan Cricket Association President: राजस्थान क्रिकेट संघ में कई दिनों से उथल-पुथल की खबरें आ रही थी. जिसके बाद राजस्थान किक्रेट एसोसिएशन ने शनिवार को केएल सैनी स्टेडियम में एक मीटिंग बुलाई. इस मीटिंग के दौरान स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के बेटे धनंजय सिंह को आरसीए का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया. इससे पहले धनंजय नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं. बता दें कि इससे पहले वैभव गहलोत ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. हाल ही में सवाई माधव सिंह स्टेडियम पर खेल परिषद के कब्जे के बाद यह मीटिंग बुलाई गई है.

आरसीए की कमान संभालने के बाद धनंजय सिंह ने कहा कि 'आईपीएल को लेकर मैंने आज कमान सम्भाली है और हम चाहते है कि खेल आगे बढ़े. हम सरकार और कांउन्सिल से बात करके दोबारा एमओयू दोबारा करवाएंगे. हम खेल में कोईृ नुकसान नहीं होने देंगे. राजस्थान में क्रिकेट को लेकर जो भी विवाद रहा, उसे दूर करेंगे. मैं नहीं चाहता कि खेल में राजनीति हो. फ्री एंड फेयर सलेक्शन रहे. अब राजस्थान में क्रिकेट का नया सूर्योदय होगा, किसी भी खिलाड़ी बाहर जाकर नहीं खेलना पड़ेगा. मुझे गर्व है कि गजेंद्र सिंह मेरे पिता है लेकिन मैं खुद काफी लंबे समय से खेल से जुड़ा हुआ हूं.'

वैभव गहलोत ने दिया था इस्तीफा

बता दें कि प्रदेश के 33 जिला क्रिकेट संघों ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी शुरू की, जिसकी भनक लगते ही वैभव गहलोत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

24 मार्च से शुरू होगा IPL मुकाबला

आपको बता दें कि राजधानी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में 24 मार्च से आईपीएल के मुकाबले की शुरुआत होनी है. ऐसे में जिला क्रिकेट संघ चाहते हैं कि जल्द ही आरसीए के अध्यक्ष का निर्वाचन हो और आरसीए की देखरेख में आईपीएल के मुकाबले खेले जाएं. पहला मुकाबला 24 मार्च दूसरा 28 मार्च का तीसरा 6 अप्रैल को खेला जाएगा.

राजस्थान खेल परिषद सचिव सोहन राम चौधरी ने बताया कि सरकार ने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) को पत्र पत्र लिखा है. IPL मैच के आयोजन में किसी भी तरह की कमी नहीं रखी जाएगी. हर संभव प्रयास इसके लिए राज्य सरकार करेगी.

ये भी पढ़ें- RCA New President: IPL शुरू होने से पहले RCA को मिल जाएगा नया अध्यक्ष! खेल परिषद सचिव ने BCCI को लिखी चिट्ठी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
धनंजय सिंह बने RCA के नए कार्यवाहक अध्यक्ष, बोले 'अब राजस्थान में क्रिकेट का नया सूर्योदय होगा'
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close