विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Suicide News: पिता को असहाय छोड़ गया धौलुपर का भरत, पोस्टमार्टम के बाद प्रशासन ने दिव्यांग पिता को सौंपा शव

Kota Suicide Case: धौलपुर के भरत राज सिंह की खबर तब आई जब एक दिन पहले हरियाणा के सुमित पंचाल की खबर से जिला प्रशासन जूझ रहा था. अचानक आई दूसरे छात्र की सुसाइड की खबर ने भूचाल ला दिया. कोटा जिला प्रशासन जिले में लगातार हो रही ऐसी घटनाओं से हैरान है.

Read Time: 3 min
Kota Suicide News: पिता को असहाय छोड़ गया धौलुपर का भरत, पोस्टमार्टम के बाद प्रशासन ने दिव्यांग पिता को सौंपा शव
प्रतीकात्मक तस्वीर

Kota Suicide Horror: राजस्थान का कोटा शहर जहां बच्चों का भविष्य संवारने के लिए मां-बाप अपने बच्चों को छोड़ जाते हैं, लेकिन पिछले तीन में कोटा में एक के बाद एक हुए आत्महत्यों की खबरों ने कोटा में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों का भरोसा हिला दिया है. 48 घंटे के अंदर कोटा में 2 छात्रों ने आत्महत्या कर ली, जिससे कोटा प्रशासन भी हलकान है.

धौलपुर के भरत राज सिंह की खबर तब आई जब एक दिन पहले हरियाणा के सुमित पंचाल की खबर से जिला प्रशासन जूझ रहा था. अचानक आई दूसरे छात्र की सुसाइड की खबर ने भूचाल ला दिया. कोटा जिला प्रशासन जिले में लगातार हो रही ऐसी घटनाओं से हैरान है.

एलन कोचिंग से नीट की तैयारी कर रहा था धौलुपर का भरत 

कोटा में एलन कोचिंग से नीट की तैयारी कर रहे भरत राज सिंह ने मंगलवार को फांसी लगाकर आत्महत्या ली. भरत की सुसाइड की खबर सुनकर मंगलवार रात ही परिजन कोटा पहुंच गए. पोस्टमार्टम के बाद प्रशासन से बुधवार सुबह शव परिजनों को सौंप दिया. इस दौरान परिजनों ने जिला प्रशासन पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है.

दिव्यांग पिता को कोटा जिला प्रशासन ने सौंपा बेटे का शव

जवाहर नगर थाना पुलिस के मुताबिक मृतक भरत ने मंगलवार सुबह 11 बजे हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को फंदे से उतारकर MBS अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में रखवाया और बुधवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंपा.

प्रथम दृष्टिया हॉस्टल फैन में नहीं था एंटी हैंगिंग डिवाइस

गौरतलब है कोटा में रहकर कंप्टीशन की तैयारी कर रहे बच्चों को सुसाइड से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने सभी हॉस्टल के कमरों के सीलिंग फैन में एंटी हैंगिंग डिवाइस लगाने की कवायद शुरू की थी, लेकिन तलवंडी इलाके के जिस हॉस्टल में छात्र रह रहा था, उस कमरे में प्रथम दृश्ट्या कोई डिवाइस नहीं लगा था, जबकि यह अनिवार्य था.

फ्रेंड का दावा, डिप्रेशन में नहीं था मृतक छात्र भरत 

हॉस्टल में साथ रहने वाले भाजे रोहित ने कहा कि मामा डिप्रेशन में नहीं थे. उसने बताया कि 'सुबह तक सब ठीक था. वह बाजार हेयर कट कराने चला गया और वापस आकर देखा तो मामा पंखे पर लटके हुए थे. नब्ज चेक पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. रोहित के मुताबिक भरत को घर की तरफ से भी कोई प्रेशर नहीं था. उसकी पापा से डेली बातें होती थीं.'

कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था छात्र 

धौलपुर निवासी भरत कोटा में रहकर नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था. भरत का नीट परीक्षा में तीसरा अटेम्प्ट था. मृतक के साथ उसका भांजा रोहित भी नीट की तैयारी कर रहा था. भरत के हॉस्टल के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया था, जिसमे मृतक ने सॉरी पापा,स मैं इस साल भी नहीं कर पाया'

ये भी पढ़ें-Kota Student Suicide: कोटा में 48 घंटे के अंदर दूसरा सुसाइड, नोट में लिखा- 'सॉरी पापा! मेरा सिलेक्शन नहीं हो सकेगा'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close