विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

धौलपुर : दहेज के लिए बहू की हत्या, बेटी को लेने ससुराल पहुंचे पिता को मिली लाडली की लाश

धौलपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के दूबरा गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत की खबर मंगलवार को सामने आई. मामले में मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है.

Read Time: 3 min
धौलपुर : दहेज के लिए बहू की हत्या, बेटी को लेने ससुराल पहुंचे पिता को मिली लाडली की लाश
अस्पताल के बाहर मौजूद मृतका के परिजन

धौलपुर जिले से दहेज के लिए बहू की हत्या का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. दहेज के लिए ससुराल में प्रताड़ित हो रही बेटी को लाने के लिए पिता पहुंचे तो उन्हें बेटी नहीं उसकी लाश मिली. मामले में पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के दूबरा गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत की खबर मंगलवार को सामने आई. मृतका के पिता अपनी बेटी को लेने उसके ससुराल पहुंचे तो वहां उसे अपनी बेटी की लाश मिली. पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है.पुलिस ने विवाहिता का शव क़ब्ज़े में लेकर उसे जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. 

पिता का आरोप- ससुराल वालों ने दहेज के लिए की बेटी की हत्या

उत्तरप्रदेश के आगरा के रहने वाले मृतका के पिता राजू ने महिला थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है. उन्होंने बताया कि 2 साल पहले 14 सितंबर को उसने अपनी दोनों बेटियों पूजा और ज्योति की शादी दूबरा गांव के दो सगे भाइयों के साथ की थी. शादी के बाद पूजा अपने पति अजय के साथ अलग रहने लगी. जबकि छोटी बेटी ज्योति अपने पति शिवम के साथ घर पर ही रहती थी. 

पीड़ित पिता ने बताया कि 2 महीने पहले छोटी बेटी ज्योति के घर बेटी का जन्म हुआ था. लड़की के जन्म के बाद ससुराल पक्ष के लोग 5 लाख रुपए दहेज मांगने का दबाव बनाने लगे.  दहेज ना लाने पर सास पुष्पा और ससुर गुड्डू और परिवार के अन्य  लोग आए दिन उनकी बेटी के साथ मारपीट करते थे. 

पिता से जब बेटी को लेने ससुराल आया तो मिला बेटी का शव

पीड़ित पिता के मुताबिक़ 2 दिन पहले 26 अगस्त को ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए पैसे ना लाने पर छोटी बेटी ज्योति की हत्या करने की धमकी दी थी. जिसके बाद बीती शाम जब विवाहिता के पिता अपनी बेटी ज्योति को लेने उसके ससुराल पहुंचे तो उन्हें बेटी की लाश मिली. मामले की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close