विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

डीडवाना डबल मर्डरः दलित परिवार ने दिया अल्टीमेटम, बोले, न्याय नहीं मिला तो करेंगे भूख हड़ताल 

दलित समाज और भीम आर्मी के आह्वान पर कुचामन शहर को बंद रखने का आह्वान किया गया है, इस पर कुचामन व्यापार मंडल ने भी सहमति जताई है. धरने पर बैठे दलित समाज की ओर से सरकार से मामले की सीबीआई से जांच करवाने और पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग की गई है. 

Read Time: 5 mins
डीडवाना डबल मर्डरः  दलित परिवार ने दिया अल्टीमेटम, बोले, न्याय नहीं मिला तो करेंगे भूख हड़ताल 
Didwana:

जिले में दो दलित युवकों की हत्या का मामला थमता हुआ नहीं दिख रहा है. कुछ अज्ञात आरोपियों द्वारा कुचलकर मारे गए दो दलित युवकों की हत्या करने वाले की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे दलित समाज ने प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर जल्द आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो परिवार भूख हड़ताल पर बैठेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक दलित समाज और भीम आर्मी के आह्वान पर कुचामन शहर को बंद रखने का आह्वान किया गया है, इस पर कुचामन व्यापार मंडल ने भी सहमति जताई है. धरने पर बैठे दलित समाज की ओर से सरकार से मामले की सीबीआई से जांच करवाने और पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग की गई है. 

पुलिस ने होटल के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान का दावा किया है. घटना में प्रयुक्त एक गाड़ी को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है, लेकिन दलित समाज सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग लेकर धरने पर अड़ा हैं और न्याय नहीं मिलने तक भूख हड़ताल का अल्टीमेटम दिया है. 

गौरतलब है जिले के दो दलित युवकों की निर्मम हत्या के बाद राजस्थान की राजनीति में यह मुद्दा गर्माया हुआ है. चुनाव से पहले हुई घटना को लेकर BJP राजस्थान सरकार पर हमलावर है, जबकि दलित संगठन के नेता राज्य की कानून व्यवस्था पर  सवाल उठा रहे हैं. इस बीच एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दिनेश एमएन ने बुधवार को मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उक्त हत्याकांड संभवत: गफलत में हुआ.

दिनेश एमएन ने गुरूवार को मामले में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि घटना में मारे गए दोनों दलित युवकों की हत्या संभवत: गफलत में हुआ है. उनके मुताबिक बदमाशी प्रवृत्ति वाले आरोपियों का किसी अन्य गुट से विवाद हुआ था. दोनों ही गुटों ने एक-दूसरे से बदला लेने की बात कही थी. दूसरे गुट ने होटल पर आकर देख लेने की धमकी दी थी. उसी बीच दोनों दलित युवक बाइक से होटल पर पहुंचे, तो होटल पर खड़े बदमाशों को देखकर भागने लगे. 

दो दलित युवकों की निर्मम हत्या के बाद राजस्थान की राजनीति में यह मुद्दा गर्माया हुआ है. चुनाव से पहले हुई घटना को लेकर BJP राजस्थान सरकार पर हमलावर है, जबकि दलित संगठन के नेता राज्य की कानून व्यवस्था पर  सवाल उठा रहे हैं. इस बीच एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दिनेश एमएन ने बुधवार को मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उक्त हत्याकांड संभवत: गफलत में हुआ.

अधिकारी ने बताया कि होटल से भाग रहे दलित युवकों को दूसरी गैंग का मुखबिर समझकर आरोपियों ने उनका पीछा किया और होटल से लगभग 1 किलोमीटर दूर उनकी बाइक को टक्कर मारकर गिरा दिया और बाद में गाड़ियों से कुचलकर उनकी हत्या कर दी. घटना में गंभीर रूप से घायल तीसरे दलित युवक को प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया, जहां उसकी जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है.

घटना में मारे गए युवकों को निर्दोष बताते हुए एडीजी दिनेश एमएन ने कहा कि उनका किसी भी गैंगवार और बदमाशों से कोई लेना-देना नहीं था. तीनों ही युवक राजूराम, चुन्नीलाल और किशनाराम मार्बल के मजदूर थे. पुलिस ने होटल के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान का दावा किया है. घटना में प्रयुक्त एक गाड़ी को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है,लेकिन दलित समाज सभी आरोपियों की गिरफ्तारी मांग लेकर धरने पर अड़ा हैं और न्याय नहीं मिलने तक भूख हड़ताल का अल्टीमेटम दिया है. 

यह भी पढ़ें - बोलेरो से कुचलकर दो दलित युवकों की हत्या, सड़क पर क्षति-विक्षत मिला शव

उधर, इस मामले में भाजपा सरकार को घेरने में जुट गई है. गुरूवार को कुचामन पहुंचे  नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहाॉ कि वे मुख्यमंत्री से मांग करेंगे कि इस मामले के सभी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और दलित समाज के साथ पुलिस व प्रशासन की दो दौर की वार्ता हुई, लेकिन दोनों ही वार्ताओं में कोई नतीजा नहीं निकला.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
डीडवाना डबल मर्डरः  दलित परिवार ने दिया अल्टीमेटम, बोले, न्याय नहीं मिला तो करेंगे भूख हड़ताल 
RSS Leader Indresh Kumar Said- 'Ego stopped BJP from getting majority', all those opposing Ram could not form govt
Next Article
'अहंकार ने भाजपा को बहुमत से रोका', राम का विरोध करने वाले सब मिलकर भी सरकार नहीं बना पाएः इंद्रेश कुमार
Close
;