विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

अलवरः डीलर से राशन की मांग करने पर विकलांग युवक की बेरहमी से पिटाई, इलाज के दौरान मौत

अलवर जिले में राशन की मांग करने पर डीलर के परिजनों ने एक विकलांग की बेरहमी से पिटाई कर दी. इलाज के दौरान विकलांग की मौत हो गई. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 4 min
अलवरः डीलर से राशन की मांग करने पर विकलांग युवक की बेरहमी से पिटाई, इलाज के दौरान मौत
File Photo
Alwar:

अलवर जिले के कठूमर थाना क्षेत्र गांव तसई में एक विकलांग के साथ राशन डीलर द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है. घायल व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया. गांव के सरपंच मुकेश सिंह चौहान ने बताया की मृतक समुद्र सिंह निवासी गांव तसई का रहने वाला था वह विकलांग था और उसे सरकार द्वारा खाद्य साम्रगी मिलती थी. वह ग्राम तसई में राशन डीलर मीना देवी के यहां राशन लेने गया था. इसी दौरान कहासुनी हुई. जिसके बाद डीलर का काम देखने वाले उनका भतीजा गौरव सिंह ने समुद्र सिंह की बेरहमी से पिटाई कर दी. इलाज के दौरान विकलांग की मौत के बाद गांव में माहौल तनावपूर्ण है.  

दिव्यांग के साथ मारपीट करने वाला गौरव सिंह राशन डीलर मीना देवी का काम संभालता है उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए गिरफ्तार करने की मांग की. एसडीएम सुनील कुमार झिंगोनिया से दूरभाष पर बातचीत में राशन डीलर के प्राधिकार पत्र को निलंबित करने की मांग की है.

मुकेश सिंह चौहान

सरपंच

मालूम हो कि राशन डीलर मीना का भतीजा गौरव सिंह जो राशन किट बांटता था उसके पास समुद्र ने राशन सामग्री लेने के लिए अपना राशन कार्ड जमा किया लेकिन डीलर के भतीजे गौरव सिंह ने कहा कि तुम्हारा राशन कोई और ले गया है तुम्हें राशन नहीं मिलेगा. 

समुद्र ने बताया कि मेरे घर से कोई राशन किट नहीं लेकर गया है और कई दिन तक राशन डीलर के चक्कर लगाता रहा. उसके बाद समुद्र अपने कार्ड को लेकर नगला धन सिंह मुस्ताक डीलर के पास गया और कार्ड को चेक करवाया कि राशन लिया गया है या नहीं तो मुस्ताक ने बताया कि तुम्हारा राशन अभी किसी के द्वारा नहीं लिया गया है. 

तुम चाहो तो मेरे यहां से राशन ले सकते हो और समुद्र ने वहां से राशन ले लिया. इसी दौरान रास्ते में आ रहे डीलर के भतीजे गौरव सिंह ने समुद्र से बहस बाजी की और लाठी से उसके नाक पर जोर से मारा समुद्र के नाक से खून बहने लगा और वह गिर गया. इस बीच उसकी पत्नी बचाने आई तो गौरव सिंह ने उसे भी धक्का देकर गिरा दिया. 

मारपीट के मुकदमे के बाद अब दिव्यांग की मौत के मामले में रिपोर्ट में धारा 302 जोड़ी जाएगी. चोटों के संबंध में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है उन्होंने शीघ्र इस मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

सुरेंद्र कुमार शर्मा

थाना प्रभारी

मृतक समुद्र सिंह को घायल अवस्था में राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया. इलाज के दौरान समुद्र के नाक से खून लगातार बहने के कारण उसकी मृत्यु हो गई. वहीं पुलिस जिला अस्पताल में पहुंचकर मृतक समुद्र सिंह का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया और गौरव सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

विकलांग की मौत की खबर से गरीबी हालत देखते हुए लोगों ने कठूमर नगर रोड जाम कर दिया. पुलिस सीओ कठूमर अशोक चौहान कठूमर थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने शीघ्रता से आरोपियों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया और जाम खुलवाया.

यह  भी पढ़ें - भारत गैस कंपनी की कथित लापरवाही के चलते महिला झुलसी, शिकायत दर्ज करवाएंगे परिजन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close