विज्ञापन
Story ProgressBack

मतगणना की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन, पुख्ता सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच होगी मतगणना

जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ स्वामी ने मतगणना की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की है. उनके साथ पुलिस अधीक्षक परिश देशमुख भी मौजूद रहे.

Read Time: 4 min
मतगणना की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन, पुख्ता सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच होगी मतगणना
सीकर:

विधानसभा चुनाव मतगणना: सीकर में विधानसभा चुनाव मतगणना की तैयारियों को लेकर गुरूवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ स्वामी ने जिला कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में अधिकारियों की बैठक ली है. मतगणना स्थल श्री कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय में व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया गया.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था और मतगणना कक्षों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया है. उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर स्थापित सीसीटीवी मॉनिटरिंग कक्ष, आईटी टीम कक्ष, विधानसभावार स्ट्रांग रूम, विधानसभावार मतगणना कक्षों और संपूर्ण परिसर का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया है.

3 दिसम्बर को सुबह 8:30 बजे से श्री कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय में ईवीएम से मतगणना होगी. वहीं, डाक मतपत्र की मतगणना के समय मतगणना स्थल पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को पहुंचने के निर्देश भी दिए गए हैं. 

साथ ही, बैठक में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं. मतगणना स्थल पर प्रभारी अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर मतगणना संबंधी सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए हैं. साथ ही, मतगणना कक्ष में काउंटिंग टेबल व्यवस्था, काउंटिंग टीम व काउंटिंग एजेंट की एंट्री व्यवस्था, पोस्टल बैलट की काउंटिंग व्यवस्था, परामर्श व सुविधा केंद्र, लाइट, पेयजल, माइक, संचार, चिकित्सा, विधानसभावार कंप्यूटराइजेशन के लिए कंप्यूटर व्यवस्था व मीडिया कक्ष स्थापित करने संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित प्रभारी अधिकारियों को दिए गए हैं.

सीकर प्रशासन

जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ स्वामी ने जिला कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में अधिकारियों की बैठक ली

पुलिस अधीक्षक परिश देशमुख ने बताया कि मतगणना स्थल पर मोबाइल पर भी प्रतिबंध रहेगा. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मतगणना स्थल के अंदर पुलिस की दो कंपनी को तैनात किया गया है. वहीं, अतिरिक्त पुलिस जाप्ता भी लगाया गया है. मुख्य द्वार पर प्रवेश के समय अधिकृत प्रवेशपत्र धारक को ही जांच के बाद मतगणना स्थल में प्रवेश दिया जाएगा.

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर में भी पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे, वहीं, मतगणना वाले दिन शहर के बजरंग कांटा सर्किल से कल्याण सर्किल तक सिल्वर जुबली मार्ग को आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर आवागमन के लिए बंद रखा जाएगा.

सीकर जिले में विधानसभा चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को जिला मुख्यालय पर राजकीय श्री कल्याण कन्या महाविद्यालय में सुबह 8 बजे से होगी. फतेहपुर विधानसभा की मतगणना कक्ष संख्या 39 व 40 में होगी, लक्ष्मणगढ़ के लिए कक्ष संख्या 78, धोद के लिए कक्ष संख्या 31 व 32, सीकर की मतगणना कक्ष संख्या 108 व 109 में, दातारामगढ़ की कक्ष संख्या 29 व 30 में होगी

वहीं,खंडेला के लिए कक्ष संख्या 101 में 102 में, नीमकाथाना के लिए कक्ष संख्या 68 व 69 में और श्रीमाधोपुर के लिए एक संख्या 64 व सीकर जिले में विधानसभा चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को जिला मुख्यालय पर राजकीय श्री कल्याण कन्या महाविद्यालय में सुबह 8 बजे से होगी.

इसे वगि पढ़े: Sikar Election Results 2023: जानें, सीकर (राजस्थान) विधानसभा क्षेत्र को

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close