विज्ञापन
Story ProgressBack

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर बाड़मेर में मनेगी दिवाली, जिला मुख्यालय पर आतिशबाजी की तैयारी

Ayodhya Ram Temple Consecration Ceremony: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बाड़मेर नगर परिषद ने बाड़मेर शहर का हर एक चौराहा हर एक सड़क और ब्रिज लाइटिंग से सजाया है, जिसके चलते पूरा शहर रोशनी से जगमगा उठा है.

Read Time: 2 min
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर बाड़मेर में मनेगी दिवाली, जिला मुख्यालय पर आतिशबाजी की तैयारी
प्रतीकात्मक तस्वीर

Diwali Celebration In Barmer: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है, जिसकी पूर्व संध्या यानी 21 जनवरी को देशभर में साल की दूसरी दीपावली मनाई जाएगी. इस अवसर पर सिर्फ अयोध्या ही नहीं पूरा देश सजाया जा रहा है. इसी के चलते राजस्थान के पश्चिमी सरहद पर स्थित बाड़मेर शहर भी रोशनी से सजाया गया है.

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बाड़मेर नगर परिषद ने बाड़मेर शहर का हर एक चौराहा हर एक सड़क और ब्रिज लाइटिंग से सजाया है, जिसके चलते पूरा शहर रोशनी से जगमगा उठा है.

रिपोर्ट के मुताबिक  लोगों में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दीपावली जैसा ही उत्साह देखने को मिल रहा है. शहर में 21 तारीख को बाड़मेर शहर भर में विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा वाहन रैली निकाली जाएगी और शहर के हर मंदिर को सजाया जाएगा. इसके साथ ही शाम को 7 बजे से लेकर 8 बजे तक जिला मुख्यालय पर जबरदस्त आतिशबाजी करके और घर-घर दीपक जलाकर दीपावली मनाई जाएगी, जिसको लेकर आमजन में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

जिला मुख्यालय पर शाम को 7 बजे से लेकर 8 बजे तक जबर्दस्त आतिशबाजी के साथ घर-घर दीपक जलाकर दीपावली मनाई जाएगी, जिसको लेकर आमजन में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

गौरतलब है 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न होगा. पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठान अनुष्ठान संपन्न करेंगे.अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश और दुनिया के वीआईपी को आमंत्रित किया गया है, इनमें साधु संत के अलावा बिजनेस व सिनेमा से जुड़े सेलेब्रिटी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें-राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोहः मंदिर प्रांगण में 81 कलशों की हुई स्थापना, आज का अनुष्ठान संपन्न

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close