विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

राजस्थान में आचार संहिता लागू, निःशुल्क मोबाइल वितरण केंद्र पर खड़ी महिलाओं की आंखों से छलके आंसू

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अब प्रदेश में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन स्कीम के तहत लाभार्थी महिलाओं को मिलने वाले निःशुल्क मोबाइल वितरण सेंटर बंद हो गए. इससे प्रदेश के विभिन्न जिलों में निः शुल्क मोबाइल वितरण सेंटर पर मोबाइल की आस में खड़ी महिलाओं के चेहरे मायूस हो गए.

Read Time: 3 min
राजस्थान में आचार संहिता लागू, निःशुल्क मोबाइल वितरण केंद्र पर खड़ी महिलाओं की आंखों से छलके आंसू
मोबाइल ववितरण केंद्र पर कतार में खड़ी महिलाएं

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अब प्रदेश में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन स्कीम के तहत लाभार्थी महिलाओं को मिलने वाले निःशुल्क मोबाइल वितरण सेंटर बंद हो गए. इससे प्रदेश के विभिन्न जिलों में निः शुल्क मोबाइल वितरण सेंटर पर मोबाइल की आस में खड़ी महिलाओं के चेहरे मायूस हो गए. बता दें, राजस्थान में आगामी 23 नवंबर को एक चरण में मतदान होने हैं और मतों की गिनती 3 दिसंबर होगी. 

गौरतलब है सीएम अशोक गहलोत के महत्वाकांक्षी स्कीम के तहत प्रदेश की 40 लाख महिलाओं को निःशुल्क मोबाइल वितरण किया जाना था, लेकिन मतदान की तारीखों की घोषणा के बाद प्रदेश में आचार संहिता लागू होने अब महिलाओं को निःशुल्क मोबाइल का लाभ नहीं मिल सकेगा. हालांकि कतार में खड़ी महिलाओं को आचार संहिता लगने डर पहले से सता रहा था, लेकिन जैसे ही इसकी सूचना उन तक पहुंची कतार में खड़ी महिलाओं की आंखों में आंसू झलक पड़े. 

Add image caption here

निराश दिखीं महिलाएं और उनके परिजन

रिपोर्ट के मुताबिक टोंक जिले में पिछले 3-4 दिनों से लाइनों में लगकर महिलाएं मोबाइल वितरण सेंटर पर मोबाइल पाने की आस में खड़ी थी, लेकिन उन्हें मोबाइल नहीं मिल पा रहे थे. अब जब चुनाव आयोग द्वारा राजस्थान में मतदान की तारीखों की घोषणा हो चुकी है, तो आचार संहिता लागू होने के कारण अब मोबाइल वितरण सेंटर बंद हो चुके है. 

प्रदेश में चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अब कतार में खड़ी महिलाओं के चेहरे पर गुस्सा ओर लाचारी दोनों देखने को मिली. मोबाइल वितरण सेंटर से अब घर निराश लौट रही महिलाओं को मालूम है कि अब उन्हें निःशुल्क मोबाइल फोन कभी नही मिल पाएंगे, क्योंकि राजस्थान में आज आचार संहिता लग चुकी है.

उधर, बूंदी में भी आचार संहिता लगने के बाद सीएम मोबाइल वितरण बन्द होने से कतार में लगी महिलाओं को निराश होकर घर लौटना पड़ा, जहां मोबाइल वितरण सेंटर के बाहर बड़ी संख्या में महिलाएं मोबाइल पाने की आस में सुबह से सेंटर पर कतार में खड़ी थीं.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानें किस दिन होगा मतदान और कब आएगा रिजल्ट?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close