विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के 5 जिलों में शीतलहर और अति घने कोहरे का असर, राहत के आसार नहीं 8 जनवरी से आ रहा नया विक्षोभ

मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी तीन-चार दिन और भी ज्यादा घना कोहरा होने की संभावना है. शीतलहर की परिस्थितियां जारी रहेगी.

Read Time: 3 min
राजस्थान के 5 जिलों में शीतलहर और अति घने कोहरे का असर, राहत के आसार नहीं 8 जनवरी से आ रहा नया विक्षोभ
राजस्थान में शीतलहर से अभी राहत नहीं.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में हाड़ कंपाने वाली सर्दी का असर दिख रहा है. हालात ऐसे है कि ठंड की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. वहीं प्रदेश के कई जिलों में सर्दी और कोहरे के लिए चेतावनी जारी किया गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से किसी तरह की राहत की खबर नहीं आई है. बताया जा रहा है कि 8 जनवरी से एक नया विक्षोभ सक्रिय होने वाला है.

मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी तीन-चार दिन और भी ज्यादा घना कोहरा होने की संभावना है. शीतलहर की परिस्थितियां जारी रहेगी. जबकि 8 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है.

5 जिलों में शीतलहर का जबरदस्त प्रभाव

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में जयपुर, बीकानेर, अजमेर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में घने से अतिघना कोहरा दर्ज किया गया है. कोहरे के प्रभाव से अधिकतम तापमान औसत से 3 से 8 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है. जबकि सबसे कम अधिकतम तापमान पश्चिमी राजस्थान के गंगानर में 11.5 डिग्री और पूर्वी राजस्थान कोटा में 14.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ेंः राजस्थान पर बढ़ा कर्ज भजन लाल सरकार के लिए बनेगी चुनौती, आंकड़ों में देखें कर्ज का पूरा ब्योरा

दो जिलों में अगले 48 घंटे की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 48 घंटों के दौरान जोधपुर और उदयपुर संभाग के अधिकांश भागों को छोड़कर राज्य के ज्यादातर स्तानों पर घने से अतिघना कोहरा दर्ज होने की संभावना है. इस दौरान विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम रिपोर्ट की जा सकती है. 5-6 जनवरी को भी घना कोहरा जारी रहने की संभावना है.

बताया जा रहा है कि आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान औसत से 3 से 7 डिग्री नीचे रहने की संभावना है. उत्तर पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में 2 से 4 जनवरी तक कोल्ड डे दर्ज होने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः Hit and Run Law: ट्रक ट्राइवर्स की हड़ताल के कारण महंगी हुईं सब्जियां, व्यापारी बोले- '1-2 दिन में 4 गुना तक बढ़ेंगे दाम'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close