विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV की खबर का असर, इस स्टेशन पर कोरोना काल में बंद हुई जोधपुर-भोपाल ट्रेन का ठहराव फिर शुरू

राजस्थान के टोंक जिले के सुरेली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन जोधपुर-भोपाल का ठहराव फिर से शुरू हुआ है. सुरेली रेलवे स्टेशन की बदहाली की खबर को एनडीटीवी ने प्रमुखता से दिखाया था.

Read Time: 4 min
NDTV की खबर का असर, इस स्टेशन पर कोरोना काल में बंद हुई जोधपुर-भोपाल ट्रेन का ठहराव फिर शुरू
सुरेली रेलवे स्टेशन पर जोधपुर-भोपाल ट्रेन का ठहराव शुरू.

Rajasthan News: राजस्थान के टोंक जिले के सुरेली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन जोधपुर-भोपाल का ठहराव फिर से शुरू हुआ है. टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर जौनापूरिया ने स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तो गांव वालों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था. सर्द रात में भी ट्रेन के ठहराव के दौरान ग्रामीण मौजूद रहे और सांसद के प्रयास के प्रति ग्रामीणों ने आभार जताया. साथ ही ग्रामीणों से वादा किया कि जल्द ही रेलवे स्टेशन की तस्वीर को बदला जाएगा. इसके लिए उनकी रेल मंत्री से बात हुई है. सुरेली रेलवे स्टेशन पर जोधपुर-भोपाल ट्रेन का ठहराव कोरोना काल से बंद था. इसके लिए ट्रेन के ठहराव और स्टेशन को बी श्रेणी में अपग्रेड करवाने की ग्राम वासियों ने कई बार सांसद के समक्ष मांग रखी. इस खबर को NDTV ने प्रमुखता से दिखाया था. इसके बाद सांसद ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर लिखित में पत्र देकर ट्रेन के ठहराव और सुरेली स्टेशन को बी श्रेणी में अपग्रेड करवाने की मांग की थी. अब सुरेली स्टेशन पर जोधपुर-भोपाल ट्रेन का ठहराव शुरू हो चुका है.

राजस्थान का नवाबी शहर टोंक आजतक आजादी के बाद से अब तक रेल से महरूम है. यही नहीं जिले का सुरेली रेलवे स्टेशन अपनी बदहाली ओर उपेक्षा पर आंसू बहाता नजर आता है. इस खबर को NDTV ने अपनी ग्राउंड रिपोर्ट में प्रमुखता से दिखाया था. और टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापूरिया ने वादा किया था कि वह कोशिश करने की कोरोना काल में बंद हुई जयपुर-भोपाल ट्रैन का ठहराव वापस शुरू करवाएंगे. 

सुरेली के रेलवे स्टेशन की हालत देखकर ही इसकी बदहाली की कहानी बयां हो जाती है. जो यात्री यहां से सफर करते हैं उनके लिए न यहां छाया है, न बिजली है और न ही पानी है. ऐसे में सर्दी, गर्मी और बरसात में यहां यात्रियों पर मुसीबतों का कहर टूटता है. टोंक जिले की आखरी सीमा पर एक ऐसा रेलवे स्टेशन है, जहां 45 सालों से बिजली, पानी और छाया जैसी सुविधाओं के अभाव में यात्री इस स्टेशन पर रेल का इंतजार भी करते हैं. यहां भले ही एक मात्र ट्रेन जयपुर-बयाना का ठहराव होता हो. लेकिन यहां यात्रियों को काफी असुविधा झेलनी पड़ती है. हालांकि अब एक बार फिर से इस स्टेशन पर बुधवार से जोधपुर-भोपाल ट्रेन का ठहराव शुरू हो चुका है.

कोरोना काल में बंद हुई सेवा अब हुई बहाल

सुरेली रेलवे स्टेशन पर पहली बार ट्रेन का ठहराव 1978 में हुआ था. इन 45 सालों में इस स्टेशन पर कभी दो तो कभी एक ट्रेन यहा रुकती है. कोरोना काल से पहले यहां दो ट्रेनों का दिन में कुल चार बार ठहराव होता था. कोरोना काल में जोधपुर-भोपाल ट्रेन का ठहराव यहां बंद कर दिया गया, जो की अब एक बार फिर से बुधवार से ठहरने लगी है. इससे आसपास के गाँवो के लोगो को ट्रेन से सफर करने में आसानी होगी.

हमेशा बनता है चुनावी मुद्दा

टोंक की जनता ने यहां से चुनाव लड़ने वालों से हमेशा रेल मांगी है. जनता ने खयाली पुलाव की रेवड़ियां भी नेताओ ने खूब बांटी हैं, लेकिन आज भी टोंक की जनता इस मामले में बदकिस्मत है कि जिला मुख्यालय रेल से वंचित राजस्थान का एकमात्र जिला है. और जो छोटे रेलवे स्टेशन जिले में मौजूद हैं, उनकी बदहाली की कहानी सुरेली स्टेशन को देखकर समझी जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Ahmedabad Flight: अयोध्या-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई इंडिगो की हवाई सेवा, CM योगी आदित्यनाथ ने दिखाई हरी झंडी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close