विज्ञापन

मस्जिद की मीनार गिरने से बुजुर्ग की मौत, परिजन ने की नौकरी से लेकर मुआवजे की मांग, किरोड़ी लाल मीणा देंगे 10 लाख

सवाई माधोपुर में एक मस्जिद गिर जाने के बाद बुजुर्ग शख्स की मौत हो गई. जिसके बाद काफी बवाल हुआ और समझाइस के लिए किरोड़ी लाल मीणा भी वहां पहुंच गए.

मस्जिद की मीनार गिरने से बुजुर्ग की मौत, परिजन ने की नौकरी से लेकर मुआवजे की मांग, किरोड़ी लाल मीणा देंगे 10 लाख

Rajasthan News: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में भारी बारिश की वजह से जिले के खिरणी कस्बे में एक मस्जिद की निर्माणाधीन मीनार गिर गई. यह मीनार एक दो मंजिला मकान पर गिरी जिससे मकान धराशाही हो गया और इस मकान में रहने वाले 60 साल के बुजुर्ग प्रहलाद कोली की मौत हो गई. इस घटना से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मृतक के परिजन मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. उन्होंने शव का पोस्टमार्टम तब तक नहीं करने दिया जबतक प्रशासन उनकी मांगों को पूरा नहीं करने का आश्वासन नहीं दिया.

घटना को लेकर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने परिजनों और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी मांगों पर अड़े रहे. वहीं कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा भी मौके पर पहुंचे. घटना की जानकारी लेते हुए उन्होंने जिला कलेक्टर और एसपी को मौके पर बुलाया और उनसे बात की.

ग्रामीणों और परिजनों की क्या थी मांग

ग्रामीणों ने मृतक के परिवार को 20 लाख का मुआवजा देने, परिजनों को सरकारी नौकरी देने, छतिग्रस्त मकान का मुआवजा देने, मृतक की दो बेटियों की शादी के लिए 15-15 लाख का मुआवजा देने सहित मस्जिद की मीनार के निर्माण को लेकर निर्माण कमेटी के लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की.

Latest and Breaking News on NDTV

किरोड़ी लाल मीणा 10 लाख की घोषणा की

इस दौरान डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने ग्रामीणों ओर परिजनों से समझाइश की. कलेक्टर और एसपी ने दिनों पक्षों से बात की, डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा की समझाइश और आश्वासन पर मृतक के परिजन एवं ग्रामीण राजी हो गए. एडीएम जगदीश आर्य ने बताया कि मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा की मौजूदगी में दोनों पक्षों की सहमति के बाद प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों की वाज़िब मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया गया है. एडीएम ने बताया कि मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने अपनी तरफ से मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

इन मांगों को पूरा किया जाएगा

प्रशासन द्वारा मांगों को मानते हुए कहा है कि परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा, छतिग्रस्त मकान की मरम्मत का आपदा प्रबंधन से उचित मुआवजा, प्रधानमंत्री आवास, आपदा प्रबंधन में अन्य सहायता देने, बाड़ा बनाने के लिये मुआवजा, मृतक के एक परिजन को सविंदा पर नौकरी, विधवा पेंशन सहित जो भी सरकारी योजना है उसका लाभ और जो भी उचित मुआवजा मिल सकता है वह दिया जायेगा. मंत्री किरोड़ी लाल मीणा एवं प्रशासन के आश्वासन के बाद मृतक के परिजन एवं ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ और सुबह से चल रहा गतिरोध समाप्त हो गया.

यह भी पढ़ेंः मोबाइल स्विच ऑफ किया तो होगी कार्रवाई, राजस्थान के इस जिले में पुलिस अधिकारियों के लिए फरमान जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोबाइल स्विच ऑफ किया तो होगी कार्रवाई, राजस्थान के इस जिले में पुलिस अधिकारियों के लिए फरमान जारी
मस्जिद की मीनार गिरने से बुजुर्ग की मौत, परिजन ने की नौकरी से लेकर मुआवजे की मांग, किरोड़ी लाल मीणा देंगे 10 लाख
Dausa SP Ranjita Sharma suspended 4 policemen, all four were doing this work after the police station officer went on leave.
Next Article
दौसा SP रंजीता शर्मा ने 4 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, थानाधिकारी के छुट्टी पर जाने के बाद चारों कर रहे थे यह काम
Close