विज्ञापन

मोबाइल स्विच ऑफ किया तो होगी कार्रवाई, राजस्थान के इस जिले में पुलिस अधिकारियों के लिए फरमान जारी

Rajasthan Rain: राजस्थान के कई जिलों में हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस बीच केकड़ी के एसपी ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को 24 घंटों मोबाइल फोन ऑन रखने का आदेश दिया गया है.

मोबाइल स्विच ऑफ किया तो होगी कार्रवाई, राजस्थान के इस जिले में पुलिस अधिकारियों के लिए फरमान जारी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Rain: मोबाइल स्विच ऑफ हुआ तो विभागीय कार्रवाई होगी. यह फरमान राजस्थान के एक जिले में पुलिस अधिकारियों के लिए जारी हुआ है. मामला केकड़ी जिले का है. जहां बीते कुछ दिनों ने भारी बारिश का दौर जारी है. बारिश जनित आपदाओं से लोगों को राहत दिलाने के लिए पुलिस टीम को 24 घंटे मुस्तैद रहने को कहा गया है. दरअसल केकड़ी, मसूदा, ब्यावर, अजमेर में लगातार हो रही तेज बारिश और बाढ़ की स्थिति को मध्यनजर रखते हुए केकड़ी जिला एसपी विनीत बंसल ने अपने समस्त पुलिस अधिकारी कर्मचारी और सह कर्मचारीयो को एक आदेश जारी कर अपने मोबाइल फोन 24 घंटे ऑन रखने के निर्देश दिए हैं. 

पुलिस कर्मी अवकाश पर हो या ड्यूटी  पर फोन रखे ऑन 

केकड़ी जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि चाहे पुलिस अधिकारी और कर्मचारी अवकाश पर हो या ड्यूटी के दौरान कहीं और शहर के बाहर गए हो . इस दौरान सभी को मोबाइल फोन ऑन रखने के आदेश जारी किए गए हैं.

आदेश में कहा गया है कि केकड़ी पुलिस अधीक्षक को जानकारी मिली है कि जिले में पदस्थापित पुलिस विभाग के कुछ अधिकारी, कर्मचारी अपना फोन ड्यूटी के दौरान स्विच ऑफ कर लेते हैं. जिससे केकड़ी जिले में होने वाली घटना के दौरान उनसे संपर्क नहीं हो पता और उस अधिकारी की राजकार्य में ड्यूटी देना बहुत जरूरी होता है. 

ऐसे में राजकार्य में अनावश्यक विलंब होता है . जो खेदजनक है और कहीं ना कहीं अपनी ड्यूटी के दौरान लापरवाही भी दर्शाता है. 

मोबाइल फोन स्विच ऑफ नहीं होना चाहिए

केकड़ी शहर में किसी भी आपदा से निपटने के लिए और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तमाम पुलिस अधिकारी कर्मचारी यह सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए गए हैं  कि वह भविष्य में किसी भी सूरत में अपना या सरकारी मोबाइल फोन स्विच ऑफ नहीं रखें. चाहे वह अवकाश पर या अन्य किसी ड्यूटी कार्य में बाहर गए हुए हो. क्योंकि किसी भी अधिकारी कर्मचारी को राज कार्य ड्यूटी के लिए कभी भी बुलाया जा सकता है . 

फोन बंद रखने पर पुलिस गाइडलाइन के अनुसार होगी कार्रवाई

इसलिए इस संबंध में कोई भी पुलिस अधिकारी कर्मचारी लापरवाही ना बरते . राजस्थान पुलिस सेवा नियम के अनुसार कोई भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी फोन स्विच ऑफ रखता है तो उसके खिलाफ विभागीय नियम अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जयपुर समेत इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पायलट की भविष्यवाणी वाले बयान पर अर्जुन राम मेघवाल का पलटवार, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
मोबाइल स्विच ऑफ किया तो होगी कार्रवाई, राजस्थान के इस जिले में पुलिस अधिकारियों के लिए फरमान जारी
Elderly man dies due to collapse of mosque minaret in Sawai Madhopur, family demands compensation from job, Kirori Lal Meena will give Rs 10 lakh
Next Article
मस्जिद की मीनार गिरने से बुजुर्ग की मौत, परिजन ने की नौकरी से लेकर मुआवजे की मांग, किरोड़ी लाल मीणा देंगे 10 लाख
Close