विज्ञापन

जम्मू में शहीद हुए शेखावटी के दो लाल अजय और बिजेंद्र की कहानी, एक के पिता-चाचा भी फौजी, 2021 में हुई थी शादी

Encounter in Doda: बीते कुछ दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में तेजी देखने को मिली है. मंगलवार को भी आतंकियों के एक हमले में सेना के 4 जवान शहीद हो गए. जिसमें दो राजस्थान के रहने वाले थे.

जम्मू में शहीद हुए शेखावटी के दो लाल अजय और बिजेंद्र की कहानी, एक के पिता-चाचा भी फौजी, 2021 में हुई थी शादी
जम्मू के डोडा में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए झुंझुनू के शहीद बिजेंद्र सिंह और अजय सिंह नरूका.

Martyred Ajay singh Naruka and Bijendra Singh: जम्मू के डोडा में मंगलवार को आंतकियों के साथ हुए मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए. इनमें दो जवान राजस्थान के शेखावटी रिजन के झुंझुनू जिले के रहने वाले थे. दो जाबांज जवानों की शहादत पर झुंझुनू आज गम और गुस्से में डूबा है. वहीं कई लोग जवानों की शहादत से शेखावटी के शान को और बुलंद करने की बात कर रहे हैं. मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हो गए. इनमें झुंझुनू के भैसावता कलां निवासी सिपाही अजय नरूका और सिंघाना के डुमोली गांव निवासी बिजेंद्र सिंह भी शामिल हैं.

सिंघाना क्षेत्र में दो जवानों की शहादत से शोक की लहर छाई है. शहीद जवानों के घर पर लोगों का हुजूम जुटा है. जो उनके परिजनों को हिम्मत बंधा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार दोनों शहीद जवानों का पार्थिव देह कल पहुंचेगा. जिसके बाद सैन्य सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

डूमोली कलां के शहीद बिजेंद्र सिंह की कहानी

झुंझुनू के सिंघाना क्षेत्र में डुमोली कलां की खुमा की ढाणी निवासी बिजेंद्र सिंह डोडा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए. शहीद होने की सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर छाई हुई है. शहीद के पिता रामजीलाल किसान है. वहीं भाई दशरथ सिंह भी सेना में कार्यरत है. 

2019 में हुई शादी, दो बच्चे

शहीद बिजेंद्र के भाई दशरथ सिंह इस समय लखनऊ में तैनात है. बिजेंद्र सिंह 2018 में सेना में भर्ती हुए थे. शहीद जवान बिजेंद्र सिंह इस समय 10आरआर में तैनात थे. उनकी शादी 2019 में हुई थी. उनके दो बच्चे हैं 4 साल के विहान और एक साल का किहान है. बिजेंद्र की शहादत के बाद उनके परिवार में मातम पसरा है.  

शेखावाटी में देश प्रेम की भावना कूट-कूट कर भरी है. सेना में अग्रिम मोर्चा की बात की जाए तो झुंझुनू के वीर हमेशा आगे ही मिलते हैं. यहां के जवान देश के लिए शहादत देने में भी पीछे नहीं हटते हैं.


भैसावता कलां के शहीद अजय सिंह नरूका की कहानी

झुंझुनूं जिले के भैसावता कलां गांव के निवासी 10 आरआर के जवान अजय सिंह नरूका ने भी देश के ऊपर अपनी जान न्योछावर कर दी. जम्मू के डोडा में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपनी शहादत कुर्बान कर दी. शहादत होने की खबर गांव में फैल चुकी है. घर पर महिलाओं और पुरुषों का आना शुरू हो गया है. 

शहीद अजय सिंह की नवंबर 2021 में हुई थी शादी

मानसिंह सहारण ने बताया शहीद अजय सिंह का जन्म 21 अक्टूबर 1997 को हुआ था. सितंबर 2018 में वो सेना में भर्ती हुए थे. उनकी शादी 21 नवंबर 2021को हुई. पत्नी शालू कंवर है. शहीद के पिता कमल सिंह भी 24 राजपूत से 2015 में सेवानिवृत हुए थे. 

शहीद अजय के चाचा को मिल चुका सेना मेडल

माता सुलोचनी देवी गृहणी है. बड़ा भाई करणवीर सिंह भटिंडा एम्स में डॉक्टर है. चाचा कायम सिंह भी भारतीय सेना की 23 राजपूत रेजीमेंट में सिक्किम में तैनात है. शहीद अजय सिंह नरूका के चाचा कायम सिंह को 2022 में सेना मेडल से भी नवाजा गया था.

यह भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
जम्मू में शहीद हुए शेखावटी के दो लाल अजय और बिजेंद्र की कहानी, एक के पिता-चाचा भी फौजी, 2021 में हुई थी शादी
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close