विज्ञापन

जयपुर में सरस, लोटस के डिब्बे में नकली घी की हो रही सप्लाई, फैक्ट्री से 1000 लीटर नकली घी जब्त

Fake Ghee in Jaipur: जयपुर में नकली घी तैयार कर उसे सरस, महान, कृष्णा, लोटस आदि ब्रांड के डिब्बों में बेचा जा रहा था. मंगलवार को फूड सेफ्टी विभाग की छापेमारी में इस बात का खुलासा हुआ है.

जयपुर में सरस, लोटस के डिब्बे में नकली घी की हो रही सप्लाई, फैक्ट्री से 1000 लीटर नकली घी जब्त
जयपुर में नकली घी फैक्ट्री का भंडाफोड़.

Fake Ghee in Jaipur: राजस्थान में मिलावटखोरी के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. बीते दिनों जयपुर के बड़े शॉपिंग मॉल में नकली घी बिकने की बात सामने आई थी. अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पहल और चिकित्सा मंत्री के निर्देशों पर चलाए जा रहे शुद्ध आहार-मिलावट पर वार अभियान के तहत जयपुर में नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है. खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान के निर्देशन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम की टीम ने मंगलवार को जयसिंहपुरा खोर इलाके में छापा मारकर नकली देशी घी बनाने की फैक्टी पकड़ी.  

अफजल विहार कॉलोनी में छापेमारी

अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने कहा कि मुखबिर से प्राप्त सूचना पर दिल्ली रोड ​स्थित अफजल विहार कॉलोनी में पुलिस की मदद से एक मकान पर छापा मारा गया. यहां मोहम्मद अनीस नाम के व्यक्ति द्वारा मकान में भट्टियां आदि लगाकर वनस्पति तेलों में एसेंस मिलकर विभिन्न ब्रांड का देशी घी बनाया जा रहा था. 

सरस, महान, कृ्ष्णा, लोटस आदि ब्रांड का पाउच व पैकेट मिला

मौके पर ढेर सारा पैकिंग मैटेरियल और पैकिंग की आधुनिक मशीनें मिलीं. सरस, महान, कृष्णा, लोटस आदि ब्रांड का घी पाउच में और पैकिंग में तैयार किया जा रहा था. घी में बदबू आ रही थी. नकली घी का निर्माण कर उसे बाजार में खपाया जा रहा था. पूछताछ करने पर अनीस ने बताया की दिल्ली से पैकिंग मैटेरियल लाता है और नकली घी पैक कर जयपुर और आसपास के शहरों में सप्लाई कर देता है.

1000 लीटर नकली घी बरामद

मौके पर विभिन्न ब्रांडों का 1000 लीटर नकली घी पाया गया, जिसका सैंपल लेकर सीज किया गया. सरस के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया. उनके द्वारा जांच की गई. नई पैकिंग पर ब्रांड के बारकोड भी लगाए हुए थे और वर्तमान सीरीज के बैच नंबर भी अंकित थे. खाद्य सुरक्षा अधिकारी नरेश चेजारा, पवन गुप्ता एवं नरेंद्र शर्मा ने यह कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें - एक ही चूल्हे पर बन रहा था वेज-नॉनवेज खाना; काजू और प्याज सड़े हुए... जयपुर के फेमस होटल में मिली भारी अनियमितताएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
जयपुर में सरस, लोटस के डिब्बे में नकली घी की हो रही सप्लाई, फैक्ट्री से 1000 लीटर नकली घी जब्त
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close