विज्ञापन
Story ProgressBack

किसान के बेटे ने बढ़ाया राज्य का मान, जोधपुर के सुमेर कलाल का वर्ल्ड स्नोबॉल चैम्पियनशिप के लिए सलेक्शन

वर्ल्ड स्नोबॉल युकिगासेन चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन जापान की राजधानी टोक्यो में होने जा रहा है. सुमेर ने राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर और नेशनल में भी बेहतर प्रदर्शन कर अपना स्थान बनाया है. वह राजस्थान से एकमात्र खिलाड़ी होंगे जो इसमें हिस्सा लेंगे.

Read Time: 2 min
किसान के बेटे ने बढ़ाया राज्य का मान, जोधपुर के सुमेर कलाल का वर्ल्ड स्नोबॉल चैम्पियनशिप के लिए सलेक्शन
स्नोबॉल खिलाड़ी सुमेर कलाल.
जोधपुर:

Sumer Kalal News: कहते हैं संघर्ष ही सफलता की सीढ़ी है. इस कहावत को जोधपुर के लूणी उपखण्ड के नंदवान गांव में किसान के बेटे सुमेर कलाल ने चरितार्थ कर दिखाया है. जो अब जापान के टोक्यो शहर में आयोजित होने जा रही वर्ल्ड स्नोबॉल युकिगासेन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का कमाल दिखाएंगे. दरअसल राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर व सीनियर नेशनल में सुमेर कलाल ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था. जिसके बाद वह राजस्थान के एकमात्र खिलाड़ी के रूप में चुने गए हैं.

22 से 26 फरवरी को टोक्यो में आयोजित होगी चैंपियनशिप

सुमेर कलाल के स्नोबॉल कोच दिनेश कुमार का कहना है कि जोधपुर के लूणी निवासी सुमेर मेहनती खिलाड़ी रहे है. जहां अब आगामी 22 से 26 फरवरी तक जापान के टोक्यो में आयोजित होने जा रही वर्ल्ड स्नोबॉल युकिगासेन चैंपियनशिप में राजस्थान के एक मात्र खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लेंगे. सुमेर इससे पहले भी कही राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सब जूनियर, जूनियर व सीनियर प्रतियोगिता में पदक जीत चुके है.

जोधपुर निवासी सुमेर का इस साल की स्नोबॉल चैंपियनशिप प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है. खिलाड़ी सुमेर इससे पूर्व में भी कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्त कर चुके है.

कोच दिनेश कुमार ने क्या बताया 

स्नोबॉल के कोच दिनेश कुमार ने आगे बताया कि सुमेर राजस्थान के बेहतरीन खिलाडियों में एक है. जहां इससे पूर्व भी सुमेर का सीनियर नेशनल प्रतियोगिता में भी बेहतर प्रदर्शन रहा था. इसके साथ ही राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भी उनका प्रदर्शन उम्दा थी. इसी के चलते वर्ल्ड चैंपियनशिप में चयन हुआ है.

किसान परिवार से है ताल्लुक

वर्ल्ड स्नोबॉल की अन्तराष्ट्रीय चैम्पियनशिप में चयनित सुमेर किसान परिवार से आते है. जहां जोधपुर के लूणी उपखण्ड के नंदवान गांव में रहते है.

इसे भी पढ़े:  कौन हैं महावीर प्रसाद सैनी जिन्हें मिला द्रोणाचार्य अवार्ड, CM भजनलाल ने कहा- राजस्थान के गौरव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close