विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट, पोकरण से सालेह मोहम्मद, जहाज़पुर से धीरज गुर्जर को फिर मिला टिकट

अब तक जारी पांच सूचियों में कांग्रेस ने 200 विधानसभा सीटों के लिए 156 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने कुछ देर पहले 56 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

Read Time: 2 min
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट, पोकरण से सालेह मोहम्मद, जहाज़पुर से धीरज गुर्जर को फिर मिला टिकट

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की चौथी लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. पांचवीं लिस्ट में पोकरण से सालेह मोहम्मद और  जहाज़पुर से AICC के सचिव धीरज गुर्जर को मिला टिकट मिला है. मालूम हो कि इससे पहले कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चार लिस्ट में 151 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.अब पांचवीं लिस्ट में शामिल 5 उम्मीदवारों के साथ ही पार्टी ने 200 सीट वाले राजस्थान के 156 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 

इस सूची में कांग्रेस ने आसींद से उम्मीदवार बदला है. कांग्रेस की इस लिस्ट में सिर्फ एक नया नाम है. पिछली बार मनीष मेवाड़ा चुनाव लड़े थे. इस बार पार्टी ने हंगामी लाल मेवाड़ा को उम्मीदवार बनाया है. मनीष मेवाड़ा पिछले विधानसभा चुनाव में सिर्फ 154 वोट से चुनाव हार गए थे. वहीं कांग्रेस ने जैसलमेर से वर्तमान विधायक रूपाराम धनदेव को एक बार फिर मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस की चौथी सूची, इंदिरा मीणा और मानवेंद्र सिंह को फिर टिकट, गौरव वल्लभ को पहली बार मौका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close