विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

कांग्रेस की चौथी सूची, इंदिरा मीणा और मानवेंद्र सिंह को फिर टिकट, गौरव वल्लभ को पहली बार मौका

कांग्रेस की चौथी लिस्ट में भी कोई चौंकाने नाम नहीं है. अधिकतर विधायकों को फिर से मौक़ा मिला है. मानवेंद्र सिंह को सिवाना से मैदान में उतरा है.

Read Time: 2 min
कांग्रेस की चौथी सूची, इंदिरा मीणा और मानवेंद्र सिंह को फिर टिकट, गौरव वल्लभ को पहली बार मौका

Congress Candidates Fourth List : राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की चौथी लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. चौथी लिस्ट में शामिल बड़े नामों में  मानवेंद्र सिंह ( Manvendra Singh Jasol ) सिवाना से, गौरव वल्लभ को उदयपुर, इंदिरा मीणा को बामनवास से, प्रशांत बैरवा निवाई से, जाकिर हुसैन को मकराना सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

गौरतलब है पार्टी इससे पहले उम्मीदवारों की तीन लिस्ट में 95 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. अब चौथी लिस्ट में शामिल 56 उम्मीदवारों के साथ ही पार्टी ने 200 सीट वाले राजस्थान के 151 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 

मानवेन्द्र सिंह भाजपा के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय जसवंत सिंह के बेटे है. पिछले चुनाव में उन्होंने भाजपा छोड़ वसुंधरा राजे के सामने झालरापाटन से विधानसभा चुनाव लड़ा था. वहीं,कांग्रेस के तेज़ तर्रार राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को राजस्थान से पहली बार मैदान में उतरा गया है. गौरव वल्लभ मूलतः राजस्थान के रहने वाले हैं. उन्होंने अजमेर की MDS यूनिवर्सिटी और राजस्थान विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है. 

वहीं, सचिन पायलट गुट के माने जाने वाले प्रशांत बैरवा को भी पार्टी ने चौथी लिस्ट में प्रत्याशी बनाया है. बैरवा को टोंक की निवाई विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. चूरू से एक बार फिर रफ़ीक़ मंडेलिया पर पार्टी ने भरोसा जताया है, जबकि मकराना से ज़ाकिर हुसैन गैसावत को मैदान में उतारा है. 

यह भी पढ़ें- 7.12 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं सचिन पायलट, बीते 5 साल में 6 गुना बढ़ा कैश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close