विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

भाजपा की पूर्व प्रत्याशी विनीता आहूजा का टिकट कटा, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

श्रीगंगानगर विधानसभा में बुधवार को अरोड़वंश समाज के लोगो ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया और भाजपा नेत्री विनीता आहूजा को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में घोषित कर दिया. भाजपा ने श्रीगंगानगर विधानसभा में अपना प्रत्याशी जयदीप बिहानी को बनाया है.

Read Time: 3 min
भाजपा की पूर्व प्रत्याशी विनीता आहूजा का टिकट कटा, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान
भाजपा नेता विनीता अहूजा, श्रीगंगानगर विधानसभा
श्रीगंगानगर:

Rajasthan Assembly Election 2023: विधानसभा चुनावों में जैसे-जैसे पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं. वैसे-वैसे टिकट कटने से नाराज प्रत्याशियों की बगावत भी देखने को मिल रही है. श्रीगंगानगर विधानसभा में बुधवार को अरोड़ा समाज के लोगों ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया और भाजपा नेत्री विनीता आहूजा को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में घोषित कर दिया. इस दौरान विनीता आहूजा को सर्व समाज का पूर्ण समर्थन होने का दावा भी किया गया. 

भाजपा ने बदला प्रत्याशी

भाजपा ने श्रीगंगानगर विधानसभा में अपना प्रत्याशी जयदीप बिहानी को बनाया है. प्रेस वार्ता में कहा गया कि राजनीतिक पार्टियों द्वारा अरोड़वंश समाज की अनदेखी की जा रही है और भाजपा की टिकट मांग रहे कई उम्मीदवारों का टिकट काट दिया गया है. इस बार भाजपा ने श्रीगंगानगर से जयदीप बिहानी को प्रत्याशी बनाया गया है.

कोर कमेटी की ओर से वीरेंद्र राजपाल ओर मनोहरलाल चावला ने बताया कि सर्व समाज को लेकर बैठकें की गईं.अरोड़वंश समाज से एक उम्मीदवार चुनाव में उतारने का फैंसला किया गया. साथ ही, विनीता आहूजा का नाम सर्वसम्मति से तय किया गया है. बता दें, पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा नेत्री विनीता आहूजा भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ी थी और उन्हें करीब तीस हजार वोट प्राप्त किए थे.

कांग्रेस ने अबतक नहीं किया उम्मीदवारों का ऐलान

आपको बता दे कि विनीता आहूजा भाजपा में पिछले बार पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ी थी और पराजित हो गयी थी लेकिन पिछले पांच सालो में लगातार सक्रिय रही. वही इस बार कांग्रेस ने अभी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. श्रीगंगानगर शहर विधानसभा की सीट सामान्य जाति के दावेदारों को मिलती रही है. इस बार जहां भाजपा का उम्मीदवार घोषित होने के बाद विनीता आहूजा ने बगावत कर दी है. वहीं जाट समाज ने भी एक बड़ी बैठक कर जाटो को टिकट देने की मांग रखी है. बैठक के दौरान कहा गया कि यदि जाट समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया तो जाट समाज अपना उम्मीदवार मैदान में उतार देगा. श्रीगंगानगर में इस बार कांग्रेस की और से करुणा चांडक का नाम काफी चर्चा में है ऐसे में अरोड़ा समाज और जाट समाज द्वारा बगावत की चेतावनी के चलते कांग्रेस को उम्मीदवार घोषित करने में खासी कश्मकश करनी पड़ेगी.
 

ये भी पढ़ें- Sri Ganganagar Ramleela: क्या आपने देखी है 'स्पेशल इफेक्ट्स' वाली रामलीला? असल जिंदगी में दंपत्ति निभाते हैं किरदार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close