विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

Rajasthan Elections: 'राजस्थान में भ्रष्ट रावण सरकार है, जिसका नाभिकेंद्र सरदारपुरा है, इसे यहां से हराना है'

शेखावत ने रामायण में रावण का दृष्टांत देते हुए कहा कि जिस पर प्रकार रावण की जान उसकी नाभि में थी, उसी प्रकार राजस्थान में भी भ्रष्टाचार सहित अन्य दस बुराई रूपी रावण सरकार है. इसके मुखिया का नाभिकेन्द्र सरदारपुरा में है इस नाभिकेन्द्र पर वार करना है, यहां से गहलोत को हराना है

Read Time: 4 min
Rajasthan Elections: 'राजस्थान में भ्रष्ट रावण सरकार है, जिसका नाभिकेंद्र सरदारपुरा है, इसे यहां से हराना है'
गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नामांकन के अंतिम दिन सरदारपुरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक गहलोत ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया. गहलोत के सामने पहली बार चुनाव लड़ रहे भाजपा के प्रत्याशी महेंद्र सिंह राठौड़ ने भी नामांकन के अंतिम दिन अपने नामांकन को दाखिल किया. इस दौरान भाजपा प्रत्याशी की नामांकन सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत पर जमकर प्रहार किया.

शेखावत ने रामायण में रावण का दृष्टांत देते हुए कहा कि जिस पर प्रकार रावण की जान उसकी नाभि में थी, उसी प्रकार राजस्थान में भी भ्रष्टाचार सहित अन्य दस बुराई रूपी रावण सरकार है. इसके मुखिया का नाभिकेन्द्र सरदारपुरा में है इस नाभिकेन्द्र पर वार करना है, यहां से गहलोत को हराना है. इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से सीएम अशोक गहलोत को हराने के लिए जी जान से जुटने का आह्वान किया. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीएम गहलोत 15 साल से सरदारपुरा से विधायक है, लेकिन अपनी ही विधानसभा की सुध नहीं ली, वे कभी सर्वसुलभ नहीं रहे, लेकिन डॉ. महेन्द्र सिंह एक फोन कॉल पर उपलब्ध रहेंगे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की गहलोत सरकार ने राज्य में भ्रष्टाचार के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं, जहां सरकार के संरक्षण में भ्रष्टाचार हुआ. कांग्रेस के विधायकों ने भ्रष्टाचार का तांडव मचा दिया, जनता इससे रूष्ट है और इस सरकार का जाना अवश्यंभावी है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में युवाओं के सपनों, महिला असुरक्षा और तुष्टिकरण जैसे मामलों में भाजपा ने मौजूदा सरकार के खिलाफ आक्रोश को ज्वालामुखी की तरह भड़काने के लिए आंदोलन किए.  

महिला अत्याचारों के चलते पहचान पर संकट आया

शेखावत ने कहा कि राजस्थान में बढ़े महिला अत्याचारों के कारण प्रदेश की पहचान पर संकट आ गया है. उन्होंने कहा, राजस्थान की पहचान मीराबाई की भक्ति, पन्नाधाय की स्वामिभक्ति और कर्माबाई के खींच से थी, लेकिन उस राजस्थान की पहचान अब महिला अत्याचार वाले प्रदेश के रूप में हो गई है. गहलोत सरकार को राजस्थान को रैप की कैपिटल बनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने राजस्थान के मुंह पर कालिख पोतने का पाप किया है.

सरकार के सरंक्षण में पनपा माफियाराज

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने आगे कहा, गहलोत सरकार के सरंक्षण में राजस्थान में माफियाराज पनपा हैं. कहीं भूमाफिया, तो कहीं खनन माफिया तो कहीं बजरी माफिया पनप गया है. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार में प्रदेश में अपराध बढ़ते चले गए, इसके चलते पिछले पांच साल में सात हजार 200 से ज्यादा निरीह लोगों की हत्या हुई. 

सरदारपुरा के गड्ढों में छिपी है सरकार की पहचान

केन्द्रीय मंत्री ने सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र की खस्ता हालत पर टिप्पणी करते हुए कहा, जब भी मैं दूसरे प्रदेशों में जाता हूं, वहां के मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र अलग ही चमकता हुआ दिखता है, लेकिन यहां मुख्यमंत्री सरदारपुरा शहर के हैं, वहां की सडक़ों के हालात देख लो, इन सड़कों में सरकार के गड्ढे साफ नजर आ जाएंगे.

ये भी पढ़ें-करीब 12 करोड़ रुपये के मालिक हैं CM गहलोत, नहीं है कोई गाड़ी, लेकिन पिछले 10 साल में 7 गुना बढ़ी संपत्ति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close