विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

गहलोत ने बीजेपी से मांगी गारंटी, PM मोदी ने कहा, अब तो गहलोत सरकार ने भी मान लिया है कि

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते-करते सेल्फ गोल कर गए. उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील करते हुए कहा कि उन्हें गारंटी देनी चाहिए कि अगर राज्य में भाजपा की सरकार बनती है तो मौजूदा राज्य सरकार की किसी योजना को बंद नहीं की जाएगी.

Read Time: 4 min
गहलोत ने बीजेपी से मांगी गारंटी, PM मोदी ने कहा, अब तो गहलोत सरकार ने भी मान लिया है कि
प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री गहलोत
जयपुर:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते-करते सेल्फ गोल कर गए. उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील करते हुए कहा कि उन्हें गारंटी देनी चाहिए कि अगर राज्य में भाजपा की सरकार बनती है तो मौजूदा राज्य सरकार की किसी योजना को बंद नहीं की जाएगी. पीएम मोदी ने सोमवार को चित्तौड़गढ़ में आयोजित जनसभा में सीएम गहलोत के इस बयान को लपकते हुए कहा कि गहलोत सरकार को पता है कि उनका काउंट डाउन शुरू हो चुका है. 

गौरतलब है सीएम गहलोत ने रविवार को केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि केंद्र को सामाजिक सुरक्षा व कर्मचारी हित में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) लागू करनी ही होगी. उन्होंने ओपीएस लागू करने की मांग को लेकर नई दिल्ली में हुए प्रदर्शन का वीडियो साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि राजस्थान में मानवीय दृष्टिकोण से सर्वप्रथम ओपीएस लागू किया गया. कैग, मानवाधिकार आयोग और अन्य न्यायिक संस्थाएं एनपीएस (नई पेंशन योजना) पर प्रश्नचिन्ह लगा चुकी हैं.

 प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम गहलोत के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा, हम उनकी योजनाओं को बंद नहीं करेंगे, बल्कि उनमें और सुधार करेंगे, लेकिन एक बात की गारंटी देता हूं कि जिन लोगों ने प्रदेश में भ्रष्टाचार किया है, उन पर कार्रवाई तो होगी. 

गहलोत ने गांधी जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम से इतर मीडिया से बातचीत में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य सरकार की योजनाओं को केंद्र में भी लागू करने की गारंटी देनी चाहिए. उन्होंने कहा, हमारी योजनाओं की गारंटी दो, 25 लाख रुपए का बीमा हम भी करेंगे, ओपीएस लागू करने की गारंटी दो, सामाजिक सुरक्षा का अधिकार दो.

मुख्यमंत्री गहलोत के अनुसार, पीएम मोदी को यह भी गारंटी देनी चाहिए कि अगर राज्य में भाजपा की सरकार बनती है तो मौजूदा राज्य सरकार की किसी योजना को बंद नहीं की जाएगी. सीएम गहलोत के इस बयान पर चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने  कहा कि गहलोत सरकार को पता है कि उनका काउंट डाउन शुरू हो चुका है, तभी वह बीजेपी से उनकी नीतियों को बंद नहीं करने की गारंटी मांग रही है. 

गहलोत ने यह भी कहा था कि विडंबना है कि सेना, नौसेना, वायुसेना में तो ओपीएस है जबकि बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ समेत तमाम अर्द्धसैनिक बलों में एनपीएस है. उन्होंने सवाल किया कि देश की सुरक्षा में संलग्न इकाइयों में ये भेदभाव क्यों? उन्होंने आगे लिखा, ‘‘सामाजिक सुरक्षा व कर्मचारी हित में केंद्र को ओपीएस लागू करना ही होगा.

चित्तौड़गढ़ में दिए अपने भाषण में सीएम गहलोत को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में अब गहलोत सरकार ने मान लिया है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने आश्वासन देते हुए सीएम गहलोत से कहा, हम उनकी योजनाओं को बंद नहीं करेंगे, बल्कि उनमें और सुधार करेंगे, लेकिन एक बात की गारंटी देता हूं कि जिन लोगों ने प्रदेश में भ्रष्टाचार किया है, उन पर कार्रवाई तो होगी. 

ये भी पढ़ें-PM मोदी ने कहा, गहलोत सरकार को पता है कि उनका काउंटडाउन शुरू हो चुका है, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close