विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

वार्षिक मेले में दूसरे राज्यों से रामदेवरा मंदिर आने वाले यात्री वाहनों को टैक्स में मिलेगी छूट

रामदेवरा वार्षिक मेले में अन्य राज्यों से लगभग 1500 यात्री वाहन प्रदेश में आते हैं, जिसमें प्रति वर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. उन्हें राहत देने के लिए वाहन टैक्स में छूट के कारण राज्य सरकार लगभग 1.57 करोड़ रुपए का वित्तीय भार वहन करेगी.

Read Time: 2 min
वार्षिक मेले में दूसरे राज्यों से रामदेवरा मंदिर आने वाले यात्री वाहनों को टैक्स में मिलेगी छूट
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
JAIPUR:

जैसलमेर जिले का रामदेवरा मंदिर प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है, जहां पूरे देश से आस्थावान लोग रामदेवरा दर्शन के लिए आते हैं. राज्य के बाहर से आने वाले श्रृद्धालुओं के लिए गहलोत सरकार खुशखबरी लेकर लाई है. दरअसल, गहलोत सरकार ने  वार्षिक मेले में अन्य राज्यों से आने वाले यात्री वाहनों को टैक्स में छूट देने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने वित्त विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. सरकार के फ़ैसले के मुताबिक़ मोटर वाहन टैक्स और विशेष मार्गों पर टैक्स में यह छूट 15 सितम्बर, 2023 से 29 सितंबर 2023 रहेगी. राज

राजस्थान के बाहर से रामदेवरा मेले में आने वाले यात्री वाहनों से 10 दिन का लगभग 17,000 रुपए प्रति वाहन टैक्स देना होता है. छूट मिलने के बाद अब हर वाहन को सिर्फ 6500 रूपए ही देने होंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक रामदेवरा वार्षिक मेले में अन्य राज्यों से लगभग 1500 यात्री वाहन प्रदेश में आते हैं, जिसमें प्रति वर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. उन्हें राहत देने के लिए वाहन टैक्स में छूट के कारण राज्य सरकार लगभग 1.57 करोड़ रुपए का वित्तीय भार वहन करेगी.

गौरतलब ह कि सीएम गहलोत के द्वारा वर्ष 2018, 2019 और 2022 में भी राजस्थान मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 88 (8) के अन्तर्गत जारी परमिट पर आने वाले वाहनों पर लगने वाले टैक्स में छूट दी थी. वर्ष 2020 और वर्ष 2021 में कोरोना महामारी के कारण यह छूट नहीं दी गई थी. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close