विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीकरणपुर में जीत पर बोले गहलोत, 'हमारी ताकत कम नहीं हुई, लोकसभा चुनाव में मिलेगा फायदा'

Congress Won Srikaranpur Seat: श्रीकरणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की जीत पर दिए एक बयान में पूर्व सीएम गहलोत ने कहा कि इसका फायदा पार्टी को लोकसभा चुनाव में मिलेगा. गहलोत ने आगे कहा कि जनता समझ गई है कि सरकार बनने के बाद भी हमारी ताकत कम नहीं हुई है. 

Read Time: 2 min
श्रीकरणपुर में जीत पर बोले गहलोत, 'हमारी ताकत कम नहीं हुई, लोकसभा चुनाव में मिलेगा फायदा'
अशोक गहलोत ( फाइल फोटो)

Ashok Gehlot respond after Victory: श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर सीट पर 5 जनवरी को हुए चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में रहे. श्रीकरणपुर की जनता ने कांग्रेस प्रत्याशी रूपिंदर सिंह कुन्नर को पिता गुरमीत सिंह कौर के निधन के बाद सहानूभूति वोट देकर विजयी बनाया. कुन्नर ने भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्रपाल टीटी को 11.261 मतों से हराया, जिन्हें नवनिर्वाचित भजनलाल शर्मा सरकार में मंत्री बनाया गया था. 

श्रीकरणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की जीत पर दिए एक बयान में पूर्व सीएम गहलोत ने कहा कि इसका फायदा पार्टी को लोकसभा चुनाव में मिलेगा. गहलोत ने आगे कहा कि जनता समझ गई है कि सरकार बनने के बाद भी हमारी ताकत कम नहीं हुई है. 

गहलोत ने राजस्थान की नवनिर्वाचित भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए आगे कहा कि राजस्थान में जब से भाजपा की सरकार बनी है, उनके तौर-तरीके अच्छे नहीं रहे हैं. उन्होंने राजस्थान में देरी से हुए मंत्रिमंडल विस्तार से सवाल उठाते हुए कहा कि राजस्थान में सरकार बनीं, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार में इन्हें देरी हुई. उन्होंने कहा, यह कोई सरकार चलाने के तौर-तरीके हैं.

श्रीकरणपुर में जीत को बड़ी बताते हुए पूर्व राजस्थान सीएम गहलोत ने हा कि इसका फायदा पार्टी को लोकसभा चुनाव में मिलेगा, क्योंकि राजस्थान की जनता पर पहले ही इनका प्रभाव खराब पड़ा है, ऐसे में कांग्रेस को फायदा मिलना तया है.

गौरतलब है राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में प्रचंड जीत दर्ज कर सत्ता में पहुंची भाजपा के लिए श्रीकरणपुर सीट पर करारी हार एक धक्का है. हालांकि उससे बड़ा धक्का राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के लिए है, जो अपनी पहली परीक्षा में पार्टी को जीत दिलाने में नाकाम रहे हैं.

ये भी पढ़ें-सहानुभूति वोट के सहारे जीते रूपिंदर सिंह कुन्नर, बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्र पाल टीटी की करारी हार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close