विज्ञापन
Story ProgressBack

लगातार गैंगरेप से परेशान युवती ने फांसी लगाकर दी जान, 3 महीने पहले भाभी ने भी की थी खुदकुशी, दो दरिंदे गिरफ्तार

Suicide after Gangrape: गैंगरेप से परेशान एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. खुदकुशी करने वाली युवती की भाभी ने भी तीन माह पहले आग लगाकर खुद की जान दे दी थी. बताया जाता है कि दोनों के साथ गैंगरेप की घटनाएं हुई थी. दिलदहला देने वाला यह मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से सामने आया है.

Read Time: 4 min
लगातार गैंगरेप से परेशान युवती ने फांसी लगाकर दी जान, 3 महीने पहले भाभी ने भी की थी खुदकुशी, दो दरिंदे गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Suicide after Gangrape: लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सा तीन युवकों द्वारा गैंगरेप किए जाने के कारण परेशान होकर ननद और भाभी द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. भाभी ने 3 महीने पहले आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी जबकि बीती रात ननद ने भी फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. इसके बाद मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है मृतक युवती ने इस मामले में पुलिस द्वारा जांच में सहयोग नहीं किए जाने के आरोप भी लगाए थे.

पहले भाभी को फंसाया फिर ननद से भी की दरिंदगी 

मामला सूरतगढ़ के राजियासर थाना इलाके के एक गांव का है. जहां बीती रात एक युवती ने घर में ही फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के भाई ने बताया कि गांव के तीन युवक लंबे समय से उसकी पत्नी को परेशान कर रहे थे और उन्होंने उसकी पत्नी के आपत्तिजनक फोटो वीडियो बना लिए और उसे वायरल करने की धमकी देकर देह शोषण करने लगे. बाद में तीनों युवकों ने पत्नी से ननद से भी बात करवाने के लिए कहा. बात नहीं करवाने पर फोटो और वीडियो को वायरल करने की धमकी दी. 

20 दिसंबर को विवाहिता ने आग लगाकर दे दी थी जान

ऐसे में समाज में बदनामी के डर से उसकी पत्नी ने अपनी ननद की बात भी इन तीन युवकों से करवाई. इन तीन युवकों ने उसकी ननद को डरा धमका कर उसका भी देह शोषण करना शुरू कर दिया. इसी बीच दिसंबर महीने में उसकी पत्नी ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद पुलिस में इन तीन युवकों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ. मृतक युवती ने 24 मार्च को आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी और पुलिस पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे और बीती रात इस युवती ने घर में ही फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

मामले में एसपी ने क्या कुछ कहा

वहीं मामले में श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव का कहना है कि मृतक युवती अपनी भाभी की आत्महत्या के बाद अपने परिजनों सहित उनसे मिलने आई थी. पुलिस जांच में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे. जिस पर जांच को बदल दिया गया था. तीन आरोपी युवकों में से दो को गिरफ्तार कर लिया था. तीसरे की तलाश जारी थी. इस मामले में जब मृतक युवती की भाभी ने दिसंबर माह में आग लगाकर आत्महत्या की थी तब उसके पीहर पक्ष द्वारा दहेज हत्या का मुकदमा भी दर्ज करवाया गया था जिसकी भी जांच चल रही है. 

डीएसपी और स्थानीय पुलिस गांव में तैनात

फिलहाल मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. मौके पर DSP प्रतीक मील और राजियासर एसएचओ सतीश यादव पहुंचे हुए हैं और परिजनों से समझाईश का प्रयास किया जा रहा है. इधर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. दूसरी ओर इस घटना से राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध को एक बार फिर से सार्वजनिक कर दिया है. अब देखना है कि पुलिस कितनी जल्दी मामले की तफ्सीश पूरी कर आरोपियों को सलाखों के पीछे ले जाती है. 

टाइमलाइन से समझिए लगातार गैंगरेप की इस वीभत्स घटना को

3 अप्रैल 2024- लगातार देहशोषण से परेशान 19 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर दी जान
24 मार्च 2024- पीड़िता ने को सुसाइड नोट लिख किया था मरने का किया था प्रयास
20 दिसंबर 2023- युवती की भाभी ने आग लगाकर दी थी जान
गांव के ही 3 युवक दोनों का पिछले 9 माह से कर रहे थे देहशोषण
साथ ही वीडियो वायरल करने की भी दे रहे थे धमकी
पीड़िता ने बीते दिनों SP से मिलकर की थी कार्रवाई की मांग
पुलिस पर सही जाँच नहीं करने व धमकाने का लगाया था आरोप

यह भी पढ़ें - Rajasthan: स्कूल जाते वक्त छेड़छाड़ करते थे 3 युवक! परेशान होकर नाबालिग ने खा लिया जहर
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close