विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

विद्यालय की भूमि पर निर्माण के विरोध में छात्राओं ने सड़क जामकर किया प्रदर्शन

एसडीएम गिरधर मीणा ने कहा कि जो दुकान मालिक हैं, उसके पास नगर पालिका का पट्टा भी है और अनुमति भी है. साथ में कोर्ट से भी उस के पक्ष में आदेश दिया है.

Read Time: 3 min
विद्यालय की भूमि पर निर्माण के विरोध में छात्राओं ने सड़क जामकर किया प्रदर्शन
विरोध प्रदर्शन करती छात्राएं.
धौलपुर:

जिले के बाड़ी शहर के सीनियर सेकेंडरी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने मंगलवार को स्कूल के बगल में बन रही दो दुकानों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. स्कूल की सैकड़ों लड़कियों ने विद्यालय के बाहर धौलपुर-बसेड़ी स्टेट हाईवे पर बैठकर नारेबाजी की. स्कूल प्रशासन ने बताया कि स्कूल की जगह पर अवैध रूप से दुकानों का नवनिर्माण कराया जा रहा है. नगर पालिका द्वारा स्कूल की भूमि का पूर्व में पट्टा काट दिया गया था. जबकि वो विद्यालय के खसरा नम्बर की भूमि में बन रही है. जिसका मामला कोर्ट में चल रहा है. ऐसे में विद्यालय की छात्राओं ने आक्रोशित होकर विरोध प्रदर्शन किया है.

विरोध प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर एसडीएम गिरधर मीणा मौके पर पहुंचे. मीणा ने बताया कि पूर्व में नगर पालिका के द्वारा जारी पट्टे के आधार पर ये दुकानें बनी हुई थी. जिनके द्वारा ये बनवाया जा रहा है, जो दुकान मालिक हैं उसके पास नगर पालिका का पट्टा भी है और अनुमति भी है. साथ में कोर्ट से भी उस के पक्ष में आदेश दिया है. विरोध कर रहे लोगों को समझाकर मामला शांत कराया गया है.

इस दौरान मौके पर कोतवाली थाना अधिकारी महेंद्र सिंह चौधरी के साथ पुलिस का जात्था भी वहां पहुंचा. छात्राएं करीब 15 से 20 मिनट तक सड़क पर बैठी रही. जिससे बसेड़ी और धौलपुर रोड पर जाम लग गया.

वहीं विद्यार्थी परिषद का कहना है कि जो भवन बन रहा है, उसको लेकर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन विद्यालय की भूमि कितनी है. इसकी पैमाइश कराई जाए और भवन निर्माण के लिए नगर पालिका से जो पत्र जारी हुआ है, उसकी जांच हो. जिसको लेकर कोई सुनवाई नहीं हो रही है. ऐसे में विद्यालय की छात्राओं के साथ शांतिपूर्ण रूप से विरोध किया जा रहा था. जिसको लेकर उनका ज्ञापन तक प्रशासन ने नहीं लिया और उल्टा उनको ही धमकाया गया है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close