विज्ञापन
Story ProgressBack

Gogamedi Murder Case: राजेन्द्र राठौड़ बोले, 'राजस्थान सरकार सुरक्षा दे देती तो बच जाते गोगामेड़ी'

राजस्थान के पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने एक प्रेस कांफ्रेंस में पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कई बार पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की गई थी लेकिन इस पर संज्ञान नहीं लिया गया.

Read Time: 4 min
Gogamedi Murder Case: राजेन्द्र राठौड़ बोले, 'राजस्थान सरकार सुरक्षा दे देती तो बच जाते गोगामेड़ी'
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: राजस्थान विधानसभा मे पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने जयपुर आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर के श्याम नगर इलाके में स्थित उनके घर में घुसकर बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या की घटना से सर्वसमाज में भयंकर आक्रोश है.

इस घटना के विरोध व अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर देशभर में धरना-प्रदर्शन हो रहा हैं और राजस्थान में निजी स्कूल, व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद है. इस घटना की एनआईए से जांच होनी चाहिये और जिन्होंने इस हत्या का षड्यंत्र रचा है उसका पर्दाफाश करके मुख्य सरगना की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए.

विदेशी नम्बरों से मिल रही थी धमकियां

राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को डेढ़ साल से जान से मारने की विदेशी नंबरों से भी लगातार धमकी मिल रही थी. उन्होंने सार्वजनिक तौर पर तथा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डीजीपी राजस्थान पुलिस को व्यक्तिगत रूप से मिलकर भी कई बार सुरक्षा की गुहार लगाई थी. जयपुर के श्यामनगर पुलिस थाने में मार्च 2022 को मुकदमा भी दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस मुख्यालय ने इसको गंभीरता से नहीं लिया.

राठौड़ ने कहा कि पंजाब पुलिस ने 14 फरवरी 2023 को राजस्थान पुलिस को हत्या की साजिश रचे जाने के लिखित इनपुट भेजकर अलर्ट कर दिया था कि बंठिडा जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई गैंग का गैंगस्टर संपत नेहरा ने एके-47 का इंतजाम कर लिया है. 

सुरक्षा मांगने पर नहीं मिली सुरक्षा

कार्यालय अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एटीएस और एसओजी राजस्थान जयपुर द्वारा दिनांक 14 मार्च 2023 को गैंगस्टर संपत नेहरा द्वारा गोगामेड़ी को जान से मारने की भी सूचना के संबंध में एडीजी, (आसचूना एवं सुरक्षा), राजस्थान को पत्र लिखा गया था. लेकिन बार-बार सुरक्षा मांगने के बावजूद सुखदेव सिंह गोगामेडी को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई गई जिसका ही नतीजा निकला कि बेखौफ बदमाशों ने घर में घुसकर उनकी हत्या कर डाली और फरार हो गये.

अपराधियों को नहीं रहा पुलिस का डर

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पिछले 5 वर्षो में कांग्रेस राज में राजस्थान में पुलिस का इकबाल इस कदर टूट गया है कि गैंगस्टर सोशल मीडिया पर हत्या की खुलेआम जिम्मेदारी लेते हैं और पुलिस किराये के शूटरों के अलावा मुख्य सरगना को पकड़ने में फेल हो जाती है. 

सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या की घटना की भी गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी ली है. इससे पहले भी राजू ठेहट हत्याकांड की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर लेकर पुलिस प्रशासन को सीधी चुनौती दी थी. अपराधियों का यह इंटरनेशल नेक्सस राजस्थान में प्रतिष्ठित व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों और सामाजिक नेताओं को धमकी देकर लगातार अराजकता का वातावरण फैला रहा है.

यह भी पढ़ें- Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाले शूटर नितिन फौजी की पूरी कुंडली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close