विज्ञापन
Story ProgressBack

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाले शूटर नितिन फौजी की पूरी कुंडली

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: राजस्थान में नई सरकार के गठन से पहले 5 दिसंबर को करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद भारी बवाल मचा है. बुधवार को पूरे प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन हुआ. इस पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर लेने का दावा करते हुए उनकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है.

Read Time: 8 min
Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाले शूटर नितिन फौजी की पूरी कुंडली
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाले शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: मंगलवार 5 दिसंबर को राजस्थान की राजधानी जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना से पूरे प्रदेश में राजपूत समाज के लोगों में आक्रोश है. घटना के खिलाफ आज बुधवार 6 दिसंबर को राजस्थान के कई जिलों में बंदी रही. दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी. दूसरी ओर राजपूत और सर्व समाज के लोगों ने सड़कों पर उतरकर घटना के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. इधर मामले की जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन कर दिया है.

पुलिस का कहना है कि गोगामेड़ी की हत्या करने वाले दोनों आरोपियों की पहचान कर ली गई है. मालूम हो कि गोगामेड़ी की हत्या का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था. जिसमें दो बदमाश गोगामेड़ी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या करते नजर आ रहे हैं. 

दावाः आर्मी का जवान है सुखदेव गोगामेड़ी का कातिल

करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाले दोनों आरोपियों की पहचान मकराना के रोहित राठौड़ और हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी नितिन फौजी के रूप में हुई है. इसमें कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि हरियाणा का शूटर नितिन फौजी आर्मी का जवान है. गोगामेड़ी की हत्या से जुड़ी सीसीटीवी फुटेज में नितिन गोगामेड़ी के सिर में गोली मारते हुए नजर आ रहा है.

सुखदेव सिंह गोगोमेड़ी की हत्या करने वाला आर्मी जवान नितिन फौजी.

सुखदेव सिंह गोगोमेड़ी की हत्या करने वाले आर्मी जवान नितिन फौजी की यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.


सीसीटीवी फुटेज में वह गोगामेड़ी की सिर में गोली मारता नजर आ रहा है. अब पुलिस बड़ी सरगर्मी से इन दोनों बदमाशों की तलाश कर रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

सेना ने नहीं दिया कोई बयान, सूत्र बोले- चल रही जांच 

हमारे संवाददाता राजीव रंजन के मुताबिक सूत्रों के अनुसार करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में एक नितिन नाम के फ़ौजी के शामिल होने की बात सामने आ रही है. इसको लेकर सेना के सूत्रों का कहना है उसे भी पता चला है कि नितिन नाम का एक फौजी इस केस में शामिल है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और सेना इसमें सहयोग कर रही है.

इसके अलावा सेना भी अपने स्तर पर जांच कर रही है कि नितिन नाम का फौजी इस मामले में गुनहगार है या नहीं है अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामले में सेना की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

लॉरेंस बिश्नोई के गैंगस्टर संपत नेहरा से था संपर्क में

बताया जा रहा है कि नितिन फौजी नवंबर में छुट्टी लेकर अपने घर महेंद्रगढ़ आया था. फिर कुछ दिनों बाद वो चला गया. इसके बाद घरवालों को यह जानकारी नहीं थी कि नितिन कहां गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब गोगामेड़ी हत्याकांड का वीडियो आया तो परिवारवालों ने नितिन को पहचाना. इधर यह बात सामने आई कि शूटर नितिन पंजाब की बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा के कॉन्टैक्ट में था. संपत नेहरा पर ही इस हत्याकांड की साजिश को अंजाम देने का शक जताया जा रहा है. 

राजस्थान पुलिस ने हरियाणा में मारे छापे

गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों की पहचान के बाद राजस्थान पुलिस ने हरियाणा में छापे मारे. साथ ही राजस्थान समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी घटना से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाशी चल रही है. आरोपी रोहित राठौड और नितिन फौजी की तलाश में कई टीमों को लगाया गया है.

राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा पूरे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. पुलिस का दावा है कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार पुलिस ने आरोपियों के नजदीकी से पूछताछ की है. 

गोगामेड़ी की हत्या करने वाले नितिन फौजी की कहानी

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाला नितिन फौजी हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला के गांव दौंगड़ा जाट का निवासी है. नितिन अभी आर्मी में सेवा दे रहा है. वह अलवर में तैनात है. बताया जाता है कि वह 2 दिन की छुट्टी पर घर आया हुआ था.

नितिन फौजी के हत्याकांड में शामिल होने की खबर महेंद्रगढ़ पुलिस को लगी तो महेंद्रगढ़ पुलिस भी रात भर सतर्क रही. वहीं इस बारे में जब ग्रामीणों को पता चला तो ग्रामीण इस बात से अचंभित हैं. बताया जा रहा है कि नितिन फौजी के पिता अशोक कुमार भी आर्मी से रिटायर्ड पर्सन हैं. नितिन फौजी की शादी एक साल पूर्व गांव जाट बहरोड में हुई थी.

नितिन के घर में सन्नाटा, गांव वाले अंचभित

नितिन फौजी के हत्याकांड में शामिल होने की सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों में तरह की चर्चाएं भी हैं. वहीं नितिन फौजी का मकान सुनसान दिखाई दे रहा है. हत्याकांड में शामिल होने की सूचना मिलने पर नितिन फौजी के पिता अशोक कुमार किसी से बात भी नहीं कर रहे. इस समय नितिन फौजी के माता-पिता ही घर में हैं. उक्त बाते नितिन फौजी के ग्रामीण विश्वजीत, उनके ताऊ कर्ण सिंह से बातचीत के आधार पर लिखी गई है. 

नितिन के दोस्त ने कहा- पढ़ने में काफी अच्छा था

नितिन के साथ 12 वीं कक्षा तक पढ़ाई करने वाले उसके दोस्त दीपक ने बताया कि नितिन मेरा क्लासमेट था. वह पढ़ाई में काफी तेज था. लेकिन वह आर्मी में जाना चाहता था. इसलिए वह तैयारी के लिए राजस्थान चला गया. दीपक ने बताया कि वह पहले जम्मू में तैनात था, लेकिन अभी अलवर में तैनात था.

दीपक ने बताया कि नितिन का नेचर काफी अच्छा था. हम 12वीं तक साथ पढ़े हैं. दीपक ने बताया कि हत्या मामले में उसका नाम आना अचंभित करने वाला है. दीपक ने नितिन की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि उन्हें इसकी जानकारी मीडिया से ही मिली है.

नितिन के पिता ने दी यह जानकारी

आरोपी के पिता कृष्ण कुमार ने बताया की उसका पुत्र नितिन 9 नवंबर को गाड़ी ठीक करवाने महेंद्रगढ़ गया था उसके बाद से उनका उससे कोई भी संपर्क नहीं हुआ है. दूसरी ओर दौंगड़ा चौकी इंचार्ज प्रीतम सिंह ने बताया कि आरोपी नितिन फौजी दौंगड़ा जाट का रहने वाला है और यह राजस्थान पुलिस का मामला है वो ही इस मामले की जांच कर रहे है हमसे इस बारे में जो भी सहयोग मांगा जाएगा हम करने को तैयार है.

यह भी पढ़ें - 

Live: राजस्थान में उबाल, जयपुर, नागौर, अलवर और कोटा समेत कई ज़िलों में बंद का आह्वान

कौन है रोहित गोदारा, जिसने करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, जिनकी हत्या से उबला

राजस्थान; कभी संजय लीला भंसाली को सरेआम मारा था थप्पड़
गोगामेड़ी की हत्या की; लॉरेंस बिश्नोई से भी संबंध

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close