विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

बीकानेर में 1500 गोलगप्पों से मतदान के लिए जागरूकता, बनाया खास डिजाइन

बीकानेर में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए गोलगप्पों का इस्तेमाल किया. उन्होंने लगभग 1500 गोलगप्पों का उपयोग कर चुनाव के दिन मतदान करने का आग्रह करते हुए एक डिजाइन बनाया.

Read Time: 2 min
बीकानेर में 1500 गोलगप्पों से मतदान के लिए जागरूकता, बनाया खास डिजाइन
गोलगप्पों से मतदाता जागरूकता के लिए लिखे नारे.

आगामी विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजस्थान के कई जिलों में जगह-जगह मतदाता जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं, इन्ही के बीच बीकानेर के एक सामाजिक कार्यकर्ता धर्मेंद्र अग्रवाल ने बुधवार को एक अनूठा तरीका अपनाकर मतदान का संदेश दिया. उन्होंने लगभग 1500 छोटे-बड़े गोलगप्पों का इस्तेमाल करते हुए एक आकृति बनाई, जिस पर मतदान की अपील लिखी थी. यह कार्यक्रम अग्रवाल समाज चेतना समिति प्रांगण में आयोजित किया गया था.

कार्यक्रम के दौरान अग्रवाल ने बताया कि "प्रत्येक मतदाता को मतदान करना चाहिए. इसके प्रति जागरूकता के सतत प्रयास हो रहे हैं. इसी श्रंखला में लगभग 1500 छोटे-बड़े गोलगप्पों के माध्यम से यह संदेश दिया गया है. उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में उनके पास आने वाले ग्राहकों को भी मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित किया जाएगा."

Latest and Breaking News on NDTV

अग्रवाल ने गत विधानसभा चुनाव में भी मतदान का संदेश दिया था. उन्होंने इसे समाजिक सरोकार बताते हुए कहा कि "जागरूकता की इस मुहिम से प्रत्येक व्यक्ति को जुड़ना होगा. तभी शत प्रतिशत मतदान का संकल्प पूर्ण हो सकेगा." इस सन्देश माध्यम को देखने आए लोगों ने इसे अनूठा बताया और मतदान दिवस को लोकतन्त्र का महापर्व बताते हुए वोट करने की अपील की.

समाज के सभी वर्गों के लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए अग्रवाल के इस प्रयास की सराहना की जा रही है. उनका यह अनूठा तरीका युवाओं को भी मतदान के प्रति जागरूक करने में मददगार होगा.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में पहली बार, 117 वोटरों के लिए 15 सौ मीटर की ऊंचाई पर बनेगा बूथ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close