विज्ञापन

डेढ़ साल से खुले आसमान के नीचे सड़ रहीं हैं देवनारायण योजना के तहत छात्राओं को मिलने वाली सैंकड़ों स्कूटी

नोडल अधिकारी सरला पंड्या ने बताया कि वित्त विभाग द्वारा अभी तक क्यू आर कोड जारी नहीं होने से इसका वितरण नहीं किया जा सकता है जैसे ही सरकार द्वारा इसकी स्वीकृति प्राप्त हो जाएगी तो संबंधित छात्राओं को इसका वितरण कर दिया जाएगा.

डेढ़ साल से खुले आसमान के नीचे सड़ रहीं हैं देवनारायण योजना के तहत छात्राओं को मिलने वाली सैंकड़ों स्कूटी

Kalibai Bhil Yojana: राजस्थान सरकार द्वारा साल 2021-22 में प्रतिभावान छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए कालीबाई भील स्कूटी वितरण और देवनारायण योजना के तहत स्कूटी देने की घोषणा की थी. इसके तहत राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 65 फीसदी और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 75% से ऊपर अंक लाने वाली छात्राओं को स्कूटी देने का प्रावधान किया गया था.

आचार संहिता के बाद से रुका वितरण 

इस घोषणा के बाद बांसवाड़ा जिले में पिछले 3 साल से करीब 500 से अधिक छात्राओं को इसका लाभ दिया गया और उसके लिए स्कूटी का आवंटन कर दिया गया, लेकिन इस दौरान विधानसभा और लोकसभा चुनाव के कारण लगी आचार संहिता और वित्त विभाग से इसके लिए क्यू आर कोड जारी नहीं होने से इससे लाभान्वित होने वाली छात्राओं को अभी तक स्कूटी का वितरण नहीं किया जा सका है.

डेढ़ साल से खुले आसमान के नीचे पड़ी हैं 

स्कूटी की सप्लाई देने वाली कंपनी ने जिले में इसका आवंटन कर दिया है जो बांसवाड़ा जिला मुख्यालय पर महाविद्यालय परिसर में सैंकड़ों स्कूटीयां खुले आसमान के नीचे करीब एक डेढ़ साल से पड़ी हुई हैं, लेकिन सरकार द्वारा अभी तक हरी झंडी नहीं मिलने से इसका वितरण नहीं किया जा सका है.

सरकार से स्वीकृति का इंतजार 

नोडल अधिकारी हरिदेव जोशी कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ सरला पंड्या ने बताया कि वित्त विभाग द्वारा अभी तक क्यू आर कोड जारी नहीं होने से इसका वितरण नहीं किया जा सकता है जैसे ही सरकार द्वारा इसकी स्वीकृति प्राप्त हो जाएगी तो संबंधित छात्राओं को इसका वितरण कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- पारसी थे रतन टाटा, क्या है 'टॉवर ऑफ साइलेंस' जहां अपने प्रियजनों के शवों को छोड़ देते हैं पारसी धर्म के लोग?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
उदयपुर में महिलाओं ने तलवार से किया गरबा रास, नवरात्रि में दिखाए हैरान कर देने वाले करतब
डेढ़ साल से खुले आसमान के नीचे सड़ रहीं हैं देवनारायण योजना के तहत छात्राओं को मिलने वाली सैंकड़ों स्कूटी
Premchand Bairwa son reel viral transport department suspended the RC of the vehicle
Next Article
डिप्टी सीएम के बेटे के REEL कांड में फंसने के बाद परिवहन विभाग का एक्शन, गाड़ी की RC निलंबित
Close