विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: मैं वचन देता हूं अगर इस बार आपने जयपुर से मेरी मदद कर दी तो..खाचरियावास की जयपुरवासियों से भावुक अपील

Morning Walk Politics: पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार कैबिनेट मंत्री रहे प्रताप सिंह खाचरियावास गुरुवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए पार्क पहुंच गए और पार्क में मौजूद लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पक्ष वोट करने के नफा-नुकसान को समझाते हुए एक भावुक अपील भी की. 

Read Time: 4 min
Lok Sabha 2024: मैं वचन देता हूं अगर इस बार आपने जयपुर से मेरी मदद कर दी तो..खाचरियावास की जयपुरवासियों से भावुक अपील
जयपुर में मॉर्निंग वॉक पर लोगों से मिलते जयपुर लोकसभा प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए नामांकन के बाद राजनेताओं ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. वोटरों को रिझाने के लिए नेता अलग-अगल शैली में चुनाव प्रचार करते हैं. गुरूवार को जयपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए प्रताप सिंह खाचरियावास ने अनोखे तरीके से जयपुर की जनता से मिले और अपने पक्ष में वोट करने की अपील की.

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार कैबिनेट मंत्री रहे प्रताप सिंह खाचरियावास गुरुवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए पार्क पहुंच गए और पार्क में मौजूद लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पक्ष वोट करने के नफा-नुकसान को समझाते हुए एक भावुक अपील भी की. 

गौरतलब है जयपुर लोकसभा सीट से जयपुर डॉयलॉग के पूर्व डायरेक्टर सुनील शर्मा का टिकट काट कर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया है. सुनील शर्मा को टिकट दिए जाने के विवाद बढ़ने पर पार्टी ने उनका टिकट काट दिया और आनन-फानन में खाचरियावास को जयपुर सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया. 

इस समय मुझे आपके साथ की जरूरत है, मैं मानता हूं मेरी ताकत कमजोर पड़ी है, लेकिन फिर भी जितनी बची है उसे इकट्ठा करके सड़कों पर संघर्ष करने के लिए तैयार हूं. भाजपा सरकार का जो जुल्म है, उसका जवाब देने के लिए फिर सड़कों पर उतरूंगा.

प्रताप सिंह खाचरियावास

जयपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी

पूर्व मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा, जयपुर में जब पढ़ता था तब से संघर्ष किया है, कभी परवाह नहीं किया कि सरकार कांग्रेस की है या बीजेपी, केवल जनता के हितों के लिए लड़ा हूं. अब यूडी टैक्स के नाम पर जयपुर में इंस्पेक्टर राज आ गया है, जबरन वसूली हो रही है. यूडी टैक्स के गलत नोटिस दिए जा रहे हैं. मकान-दुकान सील किए जा रहे हैं.

खाचरियावास बोले, भजनलाल सरकार में जयपुर में दुकान, फुटपाथ, थड़ी को उजाड़ा जा रहा है, मैं आपको विश्वास दे रहा हूं, जैसे पृथ्वीराज नगर को बचाया, हाउस टैक्स राजधानी जयपुर से खत्म करवाया, युवाओं के हर आंदोलन में सफल रहे, अब मैं वचन देता हूं सब ठीक कर दूंगा,

खाचरियावास ने भावुक अपील करते हुए आगे कहा, इस बार हम मुश्किल में फंसे हैं, जयपुर में विधानसभा चुनाव की हार का दर्द अभी मिटा नहीं है, लेकिन इस बार यदि जयपुर से आपने मेरी मदद कर दी और मैं लोकसभा पहुंचा तो जयपुर से यूडी टैक्स पूरी तरह खत्म करवा दूंगा.

खाचरियवास न वादा किया कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राजस्थान में सत्तासीन बीजेपी सरकार को प्रदेश में न ओल्ड पेंशन स्कीम खत्म होने देंगे ना फ्री बिजली खत्म होने देंगे. उन्होंने आगे कहा कि वो सांसद चुने गए तो प्रदेश में न इलाज बंद होने देंगे ना ही पेंशन बंद होने देंगे.

उल्लेखनीय है नामांकन के आखिरी दिन यानी 27 मार्च को प्रताप सिंह खाचरियावास ने जयपुर लोकसभा के लिए अपना नामांकन भरा है. कल ही जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस उम्मीदवार अनिल चोपड़ा ने भी अपना नामांकन किया है. इस दौरान उनके साथ पूर्व सीएम अशोक गहलोत मौजूद थे. जयपुर और जयपुर ग्रामीण में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होंगे. 

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: प्रताप सिंह खाचरियावास और अनिल चोपड़ा ने भरा नामांकन, राव राजेंद्र सिंह भी चुनावी मैदान में उतरे

आपसे मेरी विनती है इस बार मेरी आवाज मरी तो बचना मुश्किल होगा और यदि इस बार जीत गए तो भाजपा का जुल्म और मनमानी बंद हो जाएगी और हम हमारी जान देकर भी जनता के अधिकारों के लिए सड़कों पर संघर्ष करके काम करवा लेंगे।

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close