विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: प्रताप सिंह खाचरियावास और अनिल चोपड़ा ने भरा नामांकन, राव राजेंद्र सिंह भी चुनावी मैदान में उतरे

खाचरियावास ने नामांकन दाखिल करने के बाद जनता से अपील करता हुए कहा, 'कांग्रेस के पक्ष में वोट करें और मुझे संसद में भेजें. मैं वहां आम जनता के मुद्दों को उठाऊंगा और केंद्र की कुनीतियो नीतियों के खिलाफ सड़कों पर लड़ाई लडूंगा.'

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: प्रताप सिंह खाचरियावास और अनिल चोपड़ा ने भरा नामांकन, राव राजेंद्र सिंह भी चुनावी मैदान में उतरे
प्रताप सिंह खाचरियावास ने किया नामांकन.

Rajasthan News: राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं. आज नामांकन की अंतिम तारीख है. 19 अप्रैल को राजस्थान में पहले चरण के चुनाव होने जा रहे हैं. इसमें जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण की सीट पर चुनाव होंगे. आज जयपुर शहर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyavas) और जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा (Anil Chopra) ने नामांकन दाखिल किया.

'कांग्रेस को वोट करके मुझे संसद में भेजें'

जयपुर शहर की सीट से कांग्रेस ने प्रताप सिंह खाचरियावास को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं भाजपा ने मंजू शर्मा को मैदान में उतारा है. ऐसे में इस बार जयपुर शहर की सीट पर चुनाव रोचक होने जा रहा है. प्रताप सिंह  वर्ष 2004 में भी लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि उस चुनाव में प्रताप सिंह को हार का मुंह देखना पड़ा. खाचरियावास ने आज नामांकन दाखिल कर मीडिया से बातचीत में कहा कि जयपुर की जनता से अपील करता हूं कांग्रेस के पक्ष में वोट करें और मुझे संसद में भेजें. मैं वहां आम जनता के मुद्दों को उठाऊंगा और केंद्र की कुनीतियो नीतियों के खिलाफ सड़कों पर लड़ाई लडूंगा. जयपुर की जनता पर पूरा विश्वास है. वह अन्याय की लड़ाई में न्याय का साथ देंगे. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा भी प्रताप सिंह खाचरियावास के साथ रहे.

'इस सीट पर जीतकर कांग्रेस का खाता खोलुंगा'

जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल चोपड़ा ने भी आज अपना नामांकन दाखिल किया. अनिल चोपड़ा के सामने भाजपा के राव राजेंद्र सिंह चुनावी मैदान में हैं. अनिल चोपड़ा ने छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. नामांकन दाखिल करने के बाद अनिल चोपड़ा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जयपुर ग्रामीण की जनता 10 साल से त्रस्त है. भाजपा के शासनकाल में ग्रामीण पिछड़ता रहा है. युवाओं की किसानों की आवाज को बुलंद करने के लिए कांग्रेस के पक्ष में वोट करना होगा. इस इलाके को पीछे धकेलना का काम बीजेपी के शासन में हुआ है और निश्चित रूप से इस सीट पर जीतकर कांग्रेस का खाता खोलुंगा.

राव राजेंद्र सिंह भी चुनावी मैदान में उतरे

जयपुर ग्रामीण सीट से भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. आज उन्होंने नामांकन दाखिल कर मीडिया से बातचीत में कहा कि वह पहले एक बार चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि कम अंतर से उनकी हार हुई, लेकिन एक बार फिर से पार्टी ने उन्हें मौका दिया है तो ऐसे में पूरी कोशिश रहेगी कि केंद्रीय योजनाओं के दम पर आम जनता के बीच जाएंगे और वोट की अपील करेंगे. जिस तरह पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में आम जनता के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लाई गई है. आज पूरे विश्व भर में भारत की एक अलग पहचान बन गई है तो ऐसे में जयपुर ग्रामीण की जनता को भी देश के विकास के लिए वोट करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:- राहुल कस्वां ने दाखिल किया नामांकन, NDTV से बोले- 'चूरू से होगी कांग्रेस की जीत की होगी शुरुआत'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close