विज्ञापन

IAS Tina Dabi: बाड़मेर की कमान संभालने पहुंची IAS टीना डाबी, गार्ड ऑफ ऑनर से किया स्वागत

Barmer News: आईएएस अफसरों के तबादलों की सूची जारी करने के बाद जिला कलेक्टर्स ने अपने-अपने जिलों में कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है. इसी बीच बाड़मेर की नई डीएम बनी IAS टीना डाबी ने भी शुक्रवार को कार्यभार संभाल लिया.

IAS Tina Dabi: बाड़मेर की कमान संभालने पहुंची IAS टीना डाबी, गार्ड ऑफ ऑनर से किया स्वागत
कार्यभार संभालते हुए IAS टीना डाबी

Barmer New DM Tina Dabi: भजनलाल सरकार ने गुरुवार देर रात आईएएस अफसरों के तबादलों की सूची जारी की थी. जिसमें 108 आईएएस अफसरों के तबादलों की सूची (IAS Transfer List) जारी की गई. जिसमें 12 जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं. इस लिस्ट में टीना डाबी का नाम भी शामिल है. इसी कड़ी में बाड़मेर पहुंची आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) ने शुक्रवार देर शाम जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर नए जिला कलेक्टर के तौर पर कार्यभार संभाल लिया. टीना डाबी 2015 बैच की टॉपर आईएएस अफसर हैं. उन्हें कलेक्टर के तौर पर दूसरी बार बाड़मेर जिले के डीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इससे पहले उनके पास ईजीएस (EGCS) कमिश्नर की जिम्मेदारी थी. और इससे पहले वे जैसलमेर (Jaisalmer) कलेक्टर के तौर पर कार्यरत थीं. गुरुवार देर रात कार्मिक विभाग की ओर से जारी तबादला सूची में निवर्तमान जिला कलेक्टर निशांत जैन का तबादला जेडीए जयपुर के सचिव के पद पर किया गया है. उन्हें सात महीने पहले ही बाड़मेर जिला कलेक्टर लगाया गया था.

बाड़मेर से पहले वे रोजगार गारंटी योजना की आयुक्त थीं

बाड़मेर जिला कलेक्टर बनने से पहले 30 वर्षीय आईएएस टीना डाबी जयपुर में रोजगार गारंटी योजना (ईजीएस) विभाग में आयुक्त के पद पर कार्यरत थीं. उन्होंने मातृत्व अवकाश के बाद यह पद संभाला था. पिछले साल 15 सितंबर 2023 को टीना डाबी ने बेटे को जन्म दिया था. डिलीवरी से पहले उन्होंने जुलाई में मातृत्व अवकाश लिया था. इसके बाद उन्होंने राज्य सरकार से नॉन फील्ड पोस्टिंग की मांग की थी. जिसके बाद उन्हें जयपुर में रोजगार गारंटी योजना का आयुक्त बनाया गया. इससे पहले वे जैसलमेर की कलेक्टर भी रह चुकी हैं.

गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया स्वागत

आईएएस टीना डाबी के कार्यभार संभालने के दौरान जिला परिषद के सीईओ आईएएस अधिकारी सिद्धार्थ पालनामी और एसडीएम समुंद्र सिंह भाटी ने उनकी अगुवाई की, जबकि बाड़मेर पुलिस के जवानों ने सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनका स्वागत किया. इसके बाद आईएएस टीना डाबी ने जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कार्यभार संभाला. 

यह भी पढ़ें: Tina Dabi Transfer: IAS कपल टीना डाबी और उनके पति का ट्रांसफर, एक की बॉर्डर पर तैनाती तो दूसरे को बनाया यहां का DM

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान सरकार किसानों को भेजेगी विदेश, जानें 25 सितंबर से कौन से किसान कर सकते हैं आवेदन
IAS Tina Dabi: बाड़मेर की कमान संभालने पहुंची IAS टीना डाबी, गार्ड ऑफ ऑनर से किया स्वागत
There will be heavy rain in half a dozen districts of Rajasthan including Jaipur-Kota, know the new warning of the Meteorological Department.
Next Article
राजस्थान के जयपुर-कोटा समेत आधा दर्जन जिलों में होगी भारी बारिश, जान लें मौसम विभाग की नई चेतावनी
Close