विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

अगर राजस्थान में डबल इंजन की सरकार होती तो ऐसा नहीं होता, बीजेपी सांसद का छलका दर्द

बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने कहा राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है तो टोंक में सचिन पायलट है, ऐसे में अधिकारी हमारी सुनते नहीं है. बीजेपी सांसद मंगलवार को जिला कलेक्टर सभागार टोंक में दिशा (जिला विकास समंवय एवं निगरानी समिति) की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपना यह दर्द बयान किया.

Read Time: 5 min
अगर राजस्थान में डबल इंजन की सरकार होती तो ऐसा नहीं होता, बीजेपी सांसद का छलका दर्द
सुखबीर सिंह जौनपुरिया (फाइल फोटो)

टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का दर्द एक बार फिर छलका है. उन्होंने कहा, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है तो टोंक में सचिन पायलट है, ऐसे में अधिकारी हमारी सुनते नहीं है. बीजेपी सांसद मंगलवार को जिला कलेक्टर सभागार टोंक में दिशा (जिला विकास समंवय एवं निगरानी समिति) की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपना यह दर्द बयान किया.

उन्होंने कहा कि पूर्व डिप्टी सीएम और टोंक विधायक सचिन पायलट के विधानसभा क्षेत्र में चारों ओर भष्टाचार का बोलबाला हैं. उन्होंने आगे कहा, टोंक में न ही जनता के लिए पानी है और न बिजली, लेकिन कोई सुनने वाला ही नही है, तो वो क्या करे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब क्षेत्र में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल आते हैं तो कलेक्टर एसपी रात में भी उसके सामने खड़े नजर आते है. उन्होंने कहा, ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि राजस्थान में डबल इंजन सरकार नहीं है.

गौरतलब है सांसद जौनपुरिया की अध्यक्षता में टोंक जिला मुख्यालय आयोजित दिशा की बैठक में जिले के चार विधायकों में से एक भी नहीं पहुंचा. यही नहीं, जिला प्रमुख भी बैठक से गायब रहीं. इस दौरा बैठक में 22 विभागों की 44 योजनाओं की समीक्षा की गई और सभी विभागों को पूर्व में दिये गए निर्देशों की पालना रिपोर्ट पर विस्तार से चर्चा की गई.

टोंक में न ही जनता के लिए पानी है और न बिजली, लेकिन कोई सुनने वाला ही नही है, तो वो क्या करे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब क्षेत्र में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल आते हैं तो कलेक्टर एसपी रात में भी उसके सामने खड़े नजर आते है. उन्होंने कहा, ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि राजस्थान में डबल इंजन सरकार नहीं है.

रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में अध्यक्ष ने सभी संबंधित अधिकारियों को विकास कार्यो में गतिशीलता अपनाने हेतु प्रेरित किया और जिन विभागों द्वारा विकास कार्यो में सुस्ती बरती जा रही थी, उन्हें स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि क्षेत्र में विकास कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगीं.

इस दौरान जल समस्या से पीडि़त महिलाओं ने भारी संख्या में उपस्थित होकर सांसद से शिकायत करते हुए कहा कि उन्हें मुफ्त मोबाइल नहीं, बल्कि पेयजल की अधिक आवश्यकता है, उनके रोष को देखते हुए सांसद महोदय ने वहां उपस्थित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जल समस्या का अविलम्ब निस्तारण के निर्देश दिए. 

सांसद जौनापुरिया ने पशु पालन विभाग से संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे केन्द्र सरकार की योजनान्तर्गत पशु खरीद हेतु अधिक से अधिक आवेदन लेकर उन्हें स्वीकृत करके ऋण देकर लाभान्वित करें, एवं पशुओं के टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करें. चिकित्सा विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के बाद सांसद ने एनएचएम योजनान्तर्गत निर्मित विभिन्न भवनों का लोकार्पण व शिलान्यास करवाकर जनता के लिए समर्पित करने को कहा.

बीजेपी सांसद कहा कि अधिकांशत: यह देखने में आया है कि 108 इमरजेन्सी में प्रयुक्त एम्बुलैन्स में ए सी बंद होते है और भीषण गर्मी के मौसम में भी रोगियों को बिना एसी के ही एम्बुलेन्स के माध्यम से रेफर किया जाता हैं. जिला प्रमुख टोंक ने सआदत अस्पताल का भी निरीक्षण किया, जिसमें अस्पताल में काफी गंदगी पाई गई जिस के लिए अधिकारियों को साफ-सफाई रखने के दिषा निर्देश दिए.

उल्लेखनीय है सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया अक्सर अपनी हर बैठक में नगर परिषद ओर पंचायत समिति के भष्टाचार का मुद्दा उठाते आए हैं और अपनी शिकायत में यह रेखांकित करते हैं कि जिले में कोई अधिकारी उनकी इसलिए सुनता नहीं है, और वो भाजपा सांसद है. उनके मुताबिक चूंकि राजस्थान में सरकार कांग्रेस की है, तो टोंक विधायक सचिन पायलट है, ऐसे में सवाल यह उठता है कि जब सांसद की कोई नही सुनता तो टोंक में जनता बिजली-पानी जैसी समस्याओं के समाधन के लिए कहां जाए.

ये भी पढ़ें-'मोदी की गारंटी' वाले बयान पर CM गहलोत का पलटवार, कहा- राजस्थान की योजनाओं को केंद्र में लागू करें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close