विज्ञापन

15 घंटे में हुआ 5000 गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन, निकला 5 KM लंबा जुलूस; बांसवाड़ा ने रचा इतिहास 

Ganesh Visarjan: गणेश प्रतिमाओं को ऊंट गाड़ी, ट्रैक्टर और जीप सहित अन्य वाहनों पर रखकर विसर्जन स्थान तक ले जाया गया जिसके बाद चिडियावासा, लोधा तालाब समेत अन्य जगहों पर भी विसर्जन किया गया.

15 घंटे में हुआ 5000 गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन, निकला 5 KM लंबा जुलूस; बांसवाड़ा ने रचा इतिहास 

Banaswara News: लोढ़ी काशी के नाम से पहचाने जाने वाले बांसवाड़ा में मंगलवार को विशाल गणेश प्रतिमाओं का करीब पांच किलोमीटर से अधिक लंबा जुलूस निकाला गया. इस दौरान शहर में छोटी बड़ी पांच हजार से ज्यादा गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया. वहीं कमोबेश हर गांव में दर्जनों प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया. डायलाब तालाब पर अल सुबह से विसर्जन का दौर शुरू हो गया था जो देर रात दस बजे बाद तक जारी रहा. 

डायलाब तालाब में हुआ विसर्जन 

दस दिवसीय गणेश महोत्सव के अंतिम दिन अनंत चतुर्दशी पर छोटी बड़ी करीब पांच हजार प्रतिमाओं का जुलूस शहर के त्रयंबकेश्वर महादेव मंदिर से पूर्व मंत्री भवानी जोशी की अगुवाई में शुरू हुआ. 70 साल के पूर्व मंत्री भवानी जोशी सिर पर गणेश प्रतिमा को रख कर शहर में करीब पांच किलोमीटर पैदल चलकर डायलाब तालाब पहुंचे और उसके साथ ही पूरे विधि विधान के साथ विसर्जन किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

गणेश प्रतिमाओं को ऊंट गाड़ी, ट्रैक्टर और जीप सहित अन्य वाहनों पर रखकर विसर्जन स्थान तक ले जाया गया. इसके साथ ही चिडियावासा, लोधा तालाब समेत अन्य जगहों पर भी विसर्जन किया गया.

करीब 15 घंटे तक चली शोभायात्रा

गणेश विसर्जन सुबह सात बजे से शुरू हो गया और देर रात तक करीब दस बजे तक विसर्जन का दौर चलता रहा. इस दौरान विसर्जन स्थान पर सैंकड़ों भक्त पूरे दिन जमे रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

विसर्जन स्थान पर भक्तों ने अपने आराध्य की आरती की और पूजा अर्चना के बाद नम आंखों से विघ्नहर्ता को अगले बरस तू जल्दी के भाव के साथ विसर्जन किया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान के 15 हजार युवाओं को जापान में मिलेगी नौकरी, सरकार ने जापान की कंपनी से किया करार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan politics: डोटासरा 7 सीटों पर दावेदारों का नेताओं से लेंगे फीडबैक, चर्चा के लिए बुलाई बैठक 
15 घंटे में हुआ 5000 गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन, निकला 5 KM लंबा जुलूस; बांसवाड़ा ने रचा इतिहास 
Cabinet sub committee meeting regarding 17 new districts rajasthan report of Panwar Committee
Next Article
17 नए जिलों के भविष्य को लेकर आज होगी कैबिनेट सब कमेटी की मीटिंग, पंवार कमेटी की रिपोर्ट पर होगा मंथन 
Close