विज्ञापन

Rajasthan: धौलपुर में चंबल नदी के पास NH-44 का हिस्सा धंसा, प्रशासन में मचा हड़कंप; MP से टूटा संपर्क

Rajasthan: धौलपुर जिले में अधिक सीलन की वजह से नेशनल हाईवे 44 चंबल नदी के पुल के पास धसक गया है. हाईवे का पेज वर्क का काम शुरू कर दिया गया है.

Rajasthan: धौलपुर में चंबल नदी के पास NH-44 का हिस्सा धंसा, प्रशासन में मचा हड़कंप; MP से टूटा संपर्क
धौलपुर में अधिक सीलन की वजह से नेशनल हाईवे 44 चंबल नदी के पुल के पास धसक गया है

Rajasthan News: राजस्थान में इस बार बरसात ने 50 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मॉनसून की बारिश इस बार कई जिलों के लिए बड़ी आपदा लेकर आयी है. खास तौर इस बार मॉनसून में पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश हुई है. वहीं गुरुवार को धौलपुर में हुई भारी बारिश की वजह से आगरा-मुंबई नेशनल हाईवे (एनएच 44) चंबल नदी के पुल के पास धसक गया. नेशनल हाईवे के धसने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया.

इस घटना के बाद जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मामले से नेशनल हाईवे अथॉरिटी को भी अवगत करा दिया गया है. NHAI की टीम धौलपुर पहुंच चुकी है. धौलपुर से मुरैना की तरफ जाने वाले वाहनों को सिंगल साइड में डायवर्ट किया गया है.

सीलन की वजह से धसक गया हाईवे 

पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन सौरभ कुमार ने बताया कि जिले में हुई भारी बारिश की वजह से एनएच-44 पर अचानक से धसक गया है. यह हाईवे मध्यप्रदेश बॉर्डर के पास नये बने चंबल पुल से थोड़ा पहले घसा है. हाईवे में अधिक सीलन बैठने की वजह से यह घटना हुई है. आम जन कि सुविधा के लिए धौलपुर से मुरैना की तरफ जाने वाले वाहनों को डाइवर्ट कर राइट हैंड साइड से निकाला जा रहा है.

 पेज वर्क का काम हुआ शुरू

आगे पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन ने बताया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. पेज वर्क का काम शुरू कर दिया है. मोरम और मिट्टी डालकर वैकल्पिक व्यवस्था फिलहाल की जा रही है. दोपहर तक पेच वर्क भी कर दिया जाएगा. प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग की टीम मौके पर निगरानी बनाए हुए हैं. चंबल के आस-पास भी हाईवे की जांच की जा रही है, जहां धसने की संभावना दिखाई देगी वहां आवागमन को रोककर डायवर्ट किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- 10 हजार KM का सफर तय कर यूरोप से जैसलमेर क्यों आते हैं ये परिंदे ? कैसे याद रखते हैं इतना लंबा रास्ता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के छात्र पर फर्जी कंपनियों के जरिये 166 करोड़ रुपए घोटाले का आरोप, पिता बोले - 'उसकी कोचिंग फीस तो मैं देता हूं '  
Rajasthan: धौलपुर में चंबल नदी के पास NH-44 का हिस्सा धंसा, प्रशासन में मचा हड़कंप; MP से टूटा संपर्क
Heeralal Nagar big announcement for Khatu shyam temple town, Instructions to underground power lines.
Next Article
खाटूश्याम मंदिर कस्बे के लिए ऊर्जा मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, यात्रियों की सुविधा के लिए होगा काम
Close