विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

कोटा में दबोचे गए शातिर बाइक चोर गिरोह, पलक झपकते ही ले उड़ते थे मोटरसाइकिल

कोटा के आसपास वाले इलाकों में चोरी का अजीबोगरीब सिंडिकेट सामने आया है. जिसमें चोर बाइक चुराकर फिर उसके पार्ट को बेच दे रहे थे.

Read Time: 3 min
कोटा में दबोचे गए शातिर बाइक चोर गिरोह, पलक झपकते ही ले उड़ते थे मोटरसाइकिल
कोटा में पुलिस ने पकड़े गए 8 बाइक चोर
Kota:

शहर में बाइक चोरों से परेशान लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है. पलक झपकते ही बाइक चोरी कर लेने वाले गिरोह को पकड़ने में कोटा पुलिस को सफलता हासिल की है. मंगलवार को कोटा शहर के नयापुरा थाने की पुलिस टीम ने पांच बाइक चोरों को पकड़कर उनके कब्जे से 14 बाइक्स बरामद किया है.

पकड़े गए आरोपी क्रमशः सागर पंकज, भगवान सिंह, पवन राठी, चेतन और प्रदीप कलाल बारां व कोटा के अलग इलाके के निवासी है. पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि पकड़े गए बाइक चोर शहर में अलग-अलग इलाकों की रेकी कर पलक झपकते ही बाइक चुरा लेते थे और चोरी की बाइक को खोल कर उसके पार्ट्स महज सस्ते दामों बेच कर अगले टारगेट की ओर बढ़ जाते थे. 

गिरोह को पकड़ने के लिए बनाई गई थी एक विशेष टीम 

नयापुरा थाना अधिकारी रमेश चंद मीणा ने बताया कि नयापुरा क्षेत्र में लगातार हो रही बाइक चोरी की वारदात के बाद एक विशेष टीम को गठन किया गया. टीम के सदस्यों ने शुरुआत में दो बाइक चोर पकड़े जिनसे पूछताछ की तो गिरोह का खुलासा हुआ. इस गैंग के तार अन्य जिलों से भी जुड़े हैं ऐसे में अब पकड़े गए पांचों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस को उम्मीद है कि इस गिरोह से पूछताछ में कई बड़े खुलासा होंगे. पुलिस की एक टीम अब पकड़े गए आरोपियों द्वारा बताए गए मैकेनिकों के यहां भी दबिश देने की तैयारी कर रही है. 

चोरी के तुरंत बाद बेंच देते थे बाइक के कीमती पार्ट्स

कोटा शहर में बाइक चोरी की वारदात आम है, लेकिन जब-जब बाइक चोर पकड़े गए हैं, उनसे बरामद की गई बाइक पीड़ित को न्यायिक प्रक्रिया के बाद वापस सौंप दी जाती है. लेकिन इस गैंग के बाइक चोरी के तरीके अलग हैं. इस गिरोह के गुर्गे बाइक से महत्वपूर्ण पार्ट्स को निकाल कर बेचकर देते थे, जिससे पुलिस को बाइक की पहचान करने में मशक्कत करनी पडंती थी. पुलिस की टीम अब शहर के उन मैकेनिकों की तलाश कर रही है, जो चोरी की बाइक को खरीद कर उसके कीमती पार्ट्स खरीद लेते थे और बाकी हिस्से को नष्ट कर कबाड़ी को बेच दिया करते थे. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close