विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में BJP-Congress ने 24-24 सीटों पर कर दी है उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसकी किससे होगी दंगल

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही 24-24 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में BJP-Congress ने 24-24 सीटों पर कर दी है उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसकी किससे होगी दंगल

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान (Rajasthan Lok Sabha Elections 2024) में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही बड़ी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही 24-24 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. हालांकि, दोनों ही पार्टियों ने 1-1 सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. जिसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. आपको बता दें, कांग्रेस ने जहां बांसवाड़ा सीट पर उम्मीदवार अब तक नहीं उतारा है. वहीं बीजेपी ने भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 काफी दिलचस्प होने वाला है. क्योंकि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही अपनी-अपनी रणनीति के तहत प्रत्याशियों का चुनाव किया है. जहां बीजेपी ने राजस्थान में मिशन -25 को पूरा करने का लक्ष्य रखा है यानी सभी 25 सीटों पर विजय. लेकिन कांग्रेस ने इसी लक्ष्य को तोड़ने के लिए जहां उम्मीदवार की घोषणा की है.

पहले चरण में 12 सीटों पर मतदान

राजस्थान में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होनेवाला है. जिसमें 12 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा. इन 12 सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पहले चरण में बीकानेर, चूरू, जयपुर शहर, नागौर और दौसा ये 5 लोकसभा सीट ऐसी हैं जिस पर उम्मीदवारों के बीच दंगल काफी जबरदस्त होने वाला है. 

Latest and Breaking News on NDTV

दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान

राजस्थान में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होनेवाला है, जिसमें 13 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा. इन 13 सीटों में से बीजेपी और कांग्रेस ने 12-12 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. जबकि बीजेपी ने भीलवाड़ा और कांग्रेस ने बांसवाड़ा सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. दूसरे चरण में टोंक, अजमेर, जोधपुर, कोटा और बाड़मेर सीट पर चुनाव अहम होनेवाला है. 

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए मुश्किल पैदा करने के लिए रविंद्र सिंह भाटी मैदान में उतर चुके हैं. जो निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले हैं. रविंद्र सिंह भाटी का जनसमर्थन जबरदस्त है ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए जीत आसान नहीं है.

यह भी पढ़ेंः रविंद्र सिंह भाटी ने की बाड़मेर जैसलमेर सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा, कहा- 'सबकुछ लगा रहा दांव पर'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close