विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

अब बूंदी, रामगंजमंडी और केशोरायपाटन में भी रूकेंगी ये गाड़ियां, रेल मंत्रालय ने दी मंजूरी

रेल मंत्रालय ने बूंदी, रामगंजमंडी और केशोरायपाटन में स्टेशनों पर विभिन्न गाड़ियों के ठहराव को स्वीकृति दी है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आमजन की सहूलियत को देखते हुए ट्रेनों के ठहराव के लिए निर्देश दिए थे

Read Time: 2 min
अब बूंदी, रामगंजमंडी और केशोरायपाटन में भी रूकेंगी ये गाड़ियां, रेल मंत्रालय ने दी मंजूरी
राजस्थान के विभिन्न स्टेशनों पर रूकेंगी ट्रने (प्रतीकात्मक)
कोटा/ बूंदी:

रेल मंत्रालय ने कोटा और बूंदी जिले के कुछ स्टेशनों पर विभिन्न गाड़ियों के ठहराव को स्वीकृति दी है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आमजन की सहूलियत को देखते हुए ट्रेनों के ठहराव के लिए निर्देश दिए थे, जिसे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अब बूंदी, रामगंजमंडी और केशोरायपाटन में गाड़ियों के ठहराव के लिए स्वीकृति दे दी है.

अब यहां रूकेंगी ट्रेनें

जानकारी के अनुसार 12973/12974 इंदौर-जयपुर एक्सप्रेस का रामगंज मंडी, 198131/19814 कोटा-हिसार एक्सप्रेस और 22997/22998 झालावाड़ सिटी श्रीगंगानगर एक्सप्रेस का केशोरायपाटन स्टेशन पर ठहराव दिया गया है. इसी तरह 20971/20972 उदयपुर- शालीमार एक्सप्रेस व  22175/ 22176 नागपुर जयपुर एक्सप्रेस का बूंदी स्टेशन पर ठहराव दिया गया है. वहीं, 19811/19812 कोटा इटावा एक्सप्रेस भी दीगोद स्टेशन पर ठहरेगी. रेलवे बोर्ड ने कोटा रेल प्रशासन को अविलम्ब व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर गाड़ियों का ठहराव प्रारम्भ करवाने के निर्देश दिए हैं. 

इसी महीने के अंत तक मेमू का परिचालन

इसके पूर्व स्पीकर बिरला के प्रयासों से कोटा को एक नई मेमू ट्रेन की स्वीकृति मिली थी, यह मेमू कोटा से सवाईमाधोपुर के बीच चलेगी जिसका लाभ भी के.पाटन, कापरेन, इन्द्रगढ़, लाखेरी सहित अन्य सभी क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा. मेमू ट्रेन के परिचालन के इस माह के अंत तक प्रारम्भ होने की संभावना है, साथ ही, के पाटन के साथ कापरेन में भी कोटा-हिसार ट्रेन के ठहराव की स्वीकृति बीते दिनों जारी हुई है. 

ये भी पढ़ें- 90 करोड़ से कोटा, बूंदी के तालाबों का होगा जीर्णोद्धार, स्पीकर ओम बिरला की पहल पर मिली मंजूरी

देश में सकारात्मक बदलाव लाने का बीड़ा उठाएं युवाः ओम बिरला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close